केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने किया गुरूग्राम रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

Font Size

गुरुग्राम 23 सितंबर- गुरुग्राम के विधायक उमेश अग्रवाल द्वारा गुरुग्राम के रेलवे स्टेशन को इस शहर के स्वरूप के अनुरूप अपग्रेड करने की मांग रखने के बाद आज केंद्रीय रेल एवं कोयला मंत्री श्री पीयुष गोयल ने गुरुग्राम रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया और विधायक को रेलवे स्टेशन के जीर्णोद्धार का प्रस्ताव जल्द तैयार करवाकर भेजने के लिए कहा। साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया कि प्रस्ताव पर जल्द कार्रवाई की जाएगी।

केंद्रीय रेल एवं कोयला मंत्री पीयूष गोयल आज गुरुग्राम में प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के शुभारंभ कार्यक्रम में भाग लेने आए थे। यह कार्यक्रम गुरुग्राम के सेक्टर 10 स्थित नागरिक अस्पताल परिसर में आयोजित किया गया था। कार्यक्रम में गुरुग्राम के विधायक उमेश अग्रवाल को जब बोलने का मौका मिला तो उन्होंने इस अवसर का लाभ उठाते हुए कहा कि गुरुग्राम विश्व में ख्याति प्राप्त शहर है और इस शहर का रेलवे स्टेशन भी गुरुग्राम के स्वरूप के अनुरूप होना चाहिए । उन्होंने गुरुग्राम वासियों की सुविधा के लिए रेवाड़ी से गुरूग्राम होते हुए चंडीगढ़ तक नई रेल शुरू करने का भी आग्रह किया । श्री अग्रवाल ने कहा कि रेवाड़ी से चंडीगढ़ तक एक रेल शुरू की गई है लेकिन वह रोहतक होते हुए जाती है । इसके साथ श्री अग्रवाल ने यह भी कहा कि गुरुग्राम में मारुति के बड़े ट्रालो की वजह से ट्रैफिक जाम रहता है। यदि मारुति गाड़ियों का लदान पातली और वजीराबाद के ड्राई पोर्ट से शुरू कर दिया जाए तो गुरुग्राम के ट्रैफिक जाम की समस्या का निदान हो सकेगा। उमेश अग्रवाल ने अपनी मांगों से संबंधित एक मांग पत्र भी केंद्रीय रेल मंत्री को सौंपा।
केंद्रीय रेल एवं कोयला मंत्री पियूष गोयल ने जब संबोधित किया तो उसमें विधायक उमेश अग्रवाल द्वारा रखी गई मांगों का भी उल्लेख किया और कहा कि वे आज ही गुरुग्राम के रेलवे स्टेशन को देखने भी जाएंगे।
प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के शुभारंभ के लिए आयोजित कार्यक्रम संपन्न होने पर वायदे के मुताबिक श्री पीयूष गोयल सीधे गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पहुंचे जहां पर उन्होंने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होंने रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के वेटिंग एरिया को देखा और यात्रियों के लिए लगाई गई बेंच तथा अन्य सुविधाओं का रेलवे स्टेशन पर घूमकर निरीक्षण किया। श्री गोयल ने विधायक उमेश अग्रवाल के मांग पत्र पर सहानुभूति पूर्वक विचार करने का आश्वासन देते हुए कहा कि इस रेलवे स्टेशन के रेनोवेशन की प्रपोजल जल्द तैयार करवाकर भिजवाएं । उन्होंने आश्वासन दिया है कि प्रपोजल पर जल्द कार्रवाई की जाएगी और गुरुग्राम के रेलवे स्टेशन का इस शहर के स्वरूप के अनुसार सौंदर्य करण किया जाएगा तथा यहां पर सुविधाओं मे बढ़ोतरी की जाएगी।

इस निरीक्षण के दौरान गुरुग्राम की महापौर मधु आजाद, जिला परिषद अध्यक्ष कल्याण सिंह चौहान, उपायुक्त विनय प्रताप सिंह, शीतला माता पूजा स्थल बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वत्सल वशिष्ठ सहित रेलवे के अधिकारीगण उपस्थित थे।
——

You cannot copy content of this page