एटीएम चोरी करने वाले आडवाणी गैंग के 50 हजार के इनामी दो बदमाश गिरफ्तार

Font Size

गुरुग्राम : गुरुग्राम पुलिस ने लगभग 2 दर्जन वारदातों में अंजाम देने वाले कुख्यात अडवाणी गैंग के 50-50 हजार रुपए के इनामी दो बदमाश गिरफ्तार किया है।

गुरुग्राम पुलिस के पीआरओ सुभाष बोकन के अनुसार गत 5 सितंबर को थाना IMT मानेसर के प्रबन्धक Insp. मनोज कुमार को एक गुप्त सूचना मिली कि सफ़ेद रंग की एक अपाचे बाइक पर दो नोजवान लड़के सैक्टर-3 IMT मे घूम रहे हैं। आशंका जताई गई कि वे चोरी आदि की किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक मे हैं। इस सूचना पर पुलिस टीम ने सैक्टर-3 IMT मानेसर से दो युवकों को काबू कर लिया। पूछताछ में उनमें से एक ने अपनी पहचान साजिद पुत्र सोराब निवासी गाँव बलई थाना नगीना जिला नूंह उम्र लगभग 27 साल बताया जबकि दूसरे युवक ने संदीप पुत्र मुकुट राम निवासी गाँव बलई थाना नगीना जिला नूंह उम्र लगभग 27 साल बताया।

तलाशी लेने पर इनके कब्जा से 1 देसी कट्टा, 4 जिंदा राउंड, वाहन चोरी करने हेतू लोक तोड़ने के लिए प्रयोग होने वाली चोर चाबी व एक अपाचे बाइक बरामद हुई। बाइक बारे में साजिद ने बतलाया कि बाइक उसके जीजा की है।

जांच में पुइछताच के दौरान पता चला कि ये दोनों बदमाश अडवानी गैंग के सदस्य हैं तथा चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं। चोरी करते समय यदि कोई आदमी आ जाए या विरोध करे तो कट्टा से गोली मारने मे भी नहीं हिचकते हैं। चोरी करने से पहले इस गैंग के एक दो मेम्बर दिन मे रेक्की करते हैं तथा रात के समय वारदात को अंजाम दे देते थे।

दोनों ने यह भी बताया कि सुनसान जगह या कम भीड़भाड़ वाली जगह पर स्थित एटीएम से चोरी करने के लिए ये लोग रात के समय ATM मशीन को ही उखाड़ ले जाते थे तथा दूसरी जगह ले जाकर उसको काटकर उसमे से नकदी निकाल लेते थे। ATM चोरी की वारदात के लिए ये लोग पिकअप गाड़ी का प्रयोग करते थे तथा एटीएम मशीन मे पट्टा बांधकर पिकअप द्वारा झटका मारकर ATM मशीन को उखाड़ लेते थे।

पूछताछ में दोनों ने स्वीकार किया कि इसके अतिरिक्त वाहन चोरी, टायर चोरी या अन्य किसी भी प्रकार की चोरी करने से ये लोग नहीं हिचकते थे। इस प्रकार इन्होने अकेले गुरुग्राम जिला मे ही चोरी आदि की 2 दर्जन से अधिक वारदातों को अंजाम दे रखा है। माह फरवरी से मई के दौरान ही इन्होने गुरुग्राम के अलग-अलग एरिया से ATM चोरी करने की लगातार कई वारदात की थी। इसके बाद इस गैंग के इन सदस्यों की गिरफ्तारी पर हरियाणा सरकार द्वारा 50-50 हजार रुपए इनाम की घोषणा की गयी थी।

सुभाष बोकन ने बताया कि उपरोक्त दोनों आरोपी पूछताछ हेतू पुलिस हिरासत में रखे गए थे जिन्हें आज अदालत मे पेश किया गया।

You cannot copy content of this page