वार्ड-19 और 23 में जनता से रूबरू हुए निगमायुक्त यशपाल यादव

Font Size

–  वार्ड वाईज अभियान के तहत निगमायुक्त ने दिए शिकायतों का समाधान करने के निर्देश 
– संयुक्त निगमायुक्त मुकेश सोलंकी वार्ड-23 के निवासियों से हुए रूबरू
– मौके पर ही विभिन्न शिकायतों का किया गया समाधान
– पेयजल, सीवरेज, स्ट्रीट लाईट, सफाई, प्रोपर्टी टैक्स, स्ट्रॉम वाटर ड्रेनेज, सडक़, अतिक्रमण, बागवानी सम्बन्धी शिकायतों का समाधान
– निगमायुक्त ने झाड़सा बांध का दौरा कर दिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश

वार्ड-19 और 23 में जनता से रूबरू हुए निगमायुक्त यशपाल यादव 2गुरूग्राम, 1 जुलाई। वार्डों की सभी समस्याओं का त्वरित गति से समाधान करने के लिए नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव के निर्देश पर नगर निगम द्वारा वार्ड वाईज विशेष अभियान की शुरूआत की गई है। अभियान के तहत एक ओर जहां सभी ब्रांचों के अधिकारी वार्डों में खुला दरबार लगाकर नागरिकों से समस्याओं की जानकारी ले रहे हैं, वहीं दूसरी ओर नगर निगम टीमों द्वारा तुंरत हल हो सकने वाली शिकायतों का समाधान किया जा रहा है।

इसी कड़ी में आज वार्ड नंबर-19 के सैक्टर-30 तथा सैक्टर-15 पार्ट-1 में निगमायुक्त यशपाल यादव ने खुले दरबार में नागरिकों की शिकायतें सुनी। वहीं संयुक्त निगमायुक्त मुकेश सोलंकी अधिकारियों की टीम के साथ वार्ड-23 के सैक्टर-10ए स्थित सामुदायिक केन्द्र में नागरिकों से रूबरू हुए। इस मौके पर पेयजल, सीवरेज, स्ट्रीट लाईट, सफाई, प्रोपर्टी टैक्स, स्ट्रॉम वाटर ड्रेनेज, सडक़, अतिक्रमण, बागवानी तथा रेन वाटर हारवैस्टिंग आदि शिकायतों का समाधान टीमों द्वारा दोनों वार्डों में किया गया। साथ ही जिन शिकायतों का समाधान करने में समय लगना है, उनके बारे में एस्टीमेट आदि तैयार करने बारे संबंधित ब्रांचों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। नगर निगम की सफाई शाखा ने दोनों वार्डों में विभिन्न स्थानों पर पड़े कचरे एवं मलबे को उठाया, वहीं बागवानी शाखा द्वारा ग्रीन बैल्ट, झाड़सा बांध आदि की सफाई के साथ-साथ पेड़ों की छंटाई का कार्य किया गया। सीवरेज की सफाई, स्ट्रॉम वाटर ड्रेनेज की सफाई से संबंधित कार्य विभिन्न टीमों द्वारा किए गए। इसके अलावा, अतिक्रमण विंग द्वारा दोनों वार्डों में अस्थाई अतिक्रमण, रेहड़ी-पटरी तथा पोस्टर/बैनर आदि को हटाया गया। वहीं टीमों द्वारा पॉलीथीन के खिलाफ अभियान चलाकर पॉलीथीन विक्रेताओं के चालान किए गए।

निगमायुक्त ने अधिकारियों की टीम के साथ झाड़सा बांध का दौरा किया तथा बांध पर किए जा सकने वाले कार्यों के बारे में उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। नगर निगम द्वारा सभी वार्डों के लिए खुले दरबार आयोजित करने का शैड्यूल तैयार किया गया है तथा वार्ड वाईज नोडल ऑफिसरों की नियुक्ति की गई है, जो खुले दरबार में आने वाली शिकायतों के समाधान बारे कार्य करवाएंगे तथा कार्य पूरा होने के बाद अपनी रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेजेंगे।वार्ड-19 और 23 में जनता से रूबरू हुए निगमायुक्त यशपाल यादव 3

निगमायुक्त यशपाल यादव के अनुसार वार्ड वाईज विशेष अभियान के तहत नागरिकों से मिलकर उनकी समस्याओं की वास्तविक जानकारी प्राप्त हो रही है। इससे एक ओर जहां समस्याओं का समाधान तेज गति से होगा, वहीं दूसरी ओर नागरिकों की भागीदारी भी बढ़ेगी। उन्होंने नागरिकों से भी आह्वान किया कि वे क्षेत्र में सफाई व्यवस्था बनाए रखने में अपना सहयोग दें। उन्होंने कहा कि बुधवार, 27 जून को दोनों वार्डों में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिनमें प्राप्त हुई शिकायतों में से अधिकतर का समाधान कर दिया गया है, तथा शेष के बारे में एस्टीमेट आदि की प्रक्रिया अपनाने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं।

इस मौके पर वार्ड-19 और वार्ड-23 के निगम पार्षद अश्विनी शर्मा, चीफ इंजीनियर एनडी वशिष्ठ, संयुक्त निगमायुक्त मुकेश सोलंकी, एसई धर्मसिंह, सीपीओ महेन्द्र सिंह, जेडटीओ देवेन्द्र एवं विजय कपूर, कार्यकारी अभियंता राव भोपाल सिंह, धर्मबीर मलिक, ललित जिंदल, वरिष्ठ सफाई निरीक्षक अंबिका प्रसाद एवं ऋषि मलिक सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page