भारी बारिश के कारण मुम्बई जलमग्न, ट्रैफिक ठप, जन जीवन अस्त-व्यस्त

Font Size

मुंबई। मुंबई में फिर हुई भारी बारिश के कारण जन जीवन पूरी तरह अस्त व्यस्त हो गया है। मुंबई के प्रत्येक इलाके में पानी का जमाव है। सडको पर पानी इस कदर खड़ा है कि बसों का चलना मुश्किल हो गया है। लगातार हो रही भारी बारिश के कारण सभी लोकल ट्रेनें भी लेट चल रही है।

शहर की प्रमुख सडक़ों पर पानी भरने से जगह-जगह ट्रैफिक जाम हैं। कई इलाके में स्कूलों ने छुटटी घोषित कर दी है।

दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के गुजरात में आने की आहट से स्पष्ट है कि भारी बारिश का दौर अभी जारी रहेगा। मौषम विभाग ने ऐलान किया है कि मुम्बई में बारिश अभी जारी रहेगी। बारिश में दो लोगों की मौत की खबर है।

मीडिया की खबर के अनुसार बारिश के कारण वडाला के एंटोप हिल में लेलॉयड एस्टेट बिल्डिंग से सटी एक निर्माणधीन बिल्डिंग की जमीन धंस गई। आसपास की बिल्डिंग से में फंसे लोग बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। फायर ब्रिगेड और बचाव दल के लोग राहत कार्य में जूट हुए हैं। जमीन धंसने के कारन 15-20 कारें मलबे के नीचे दब गई हैं।

मुम्बई के अंधेरी, बांद्रा, सायन, हिंदमाता, दादर सहित कई इलाकों में पानी भरने के कारण ट्रैफिक व्यवस्था ठप है। हिंदमाता की सडक़ें और सायन रेलवे स्टेशन में भी पानी भर गया है।

दक्षिण पश्चिम मानसून के आने के कारण गुजरात में भी जमकर बारिश हो रही है. यहां वलसाड के उम्बेरगांव में लगातार बारिश से कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। क्षेत्र के निचले इलाकों में पानी भर गया है। मौसम विभाग ने घोषणा की है कि दक्षिण, मध्य गुजरात और सौराष्ट्र में अगले 24 घंटों में भारी बारीश की संभावना है।

Photo: Hindustan Times

You cannot copy content of this page