इनेलो पार्टी की ओर से पिनगवां में रोज़ा इफ्तार का आयोजन, हजारों लोगों ने लिया भाग

Font Size

: इफ्तार पार्टी का आयोजन पूर्व मंत्री मोहम्मद इलयास ने किया

यूनुस अलवी

 
इनेलो पार्टी की ओर से पिनगवां में रोज़ा इफ्तार का आयोजन, हजारों लोगों ने लिया भाग 2मेवात : इनेलो पार्टी की ओर से बुधवार को पुन्हाना विधान सभा के सैकड़ों गावो के लोगो को कस्बा पिनगवां में रोज़ा इफ्तार का आयोजन किया गया। रोज़ा पार्टी का आयोजन प्रदेश में दो बार मंत्री रहे एवम पूर्व सांसद स्वर्गीय रहीम का के बेटे मोहम्मद इलयास ने किया। इफ्तार पार्टी में वरिष्ठ नेता मामन खान, तैयब घासेडिया, नासिर हुसैन अड़बर, ज़िला पार्षद जान मोहम्मद सहित इलाके के भारी संख्या में रोज़ेदार मौजूद थे। रोज़ा इफ्तार में लोगो की भीड़ ज्यादा आने पर मोहम्मद इल्यास के निवास के सामने मौजूद स्कूल, मुख्य रास्ते ओर गलियों में लोगो को बैठना पड़ा। रोज़ा इफ्तार के बाद मोलाना असरुद्दीन ने मगरिब की नमाज़ अदा कराई। रोज़ा इफ्तार में पहुंचे लोगो को सम्बोधित करते हुए मौलाना असरुद्दीन ने कहा कि रोज़ा भूखे रहने का नाम नही है बल्कि नफ़्स को काबू रखने और बुराइयों से बचने का नाम रोज़ा है। रोज़ा इंसान को भूख प्यास का अहसास कराता है।
 
  इस मौके पर इफ्तार पार्टी में पहुंचे लोगो को सम्बोधित करते हुए पूर्व मंत्री एवम इनेलो नेता मोहम्मद इल्यास ने कहा कि उन्होंने आलिमो से सुना है कि रोज़ा इफ्तार कराने का बहुत सवाब यानी पुन्य मिलता है। उन्होंने इसी मकसद को लेकर लोगो का रोज़ा इफ्तार कराया है। उन्होंने बताया कि करीब 10 हज़ार लोगो के रोज़ा इफ्तार का इंतज़ाम किया है।
 
  वही पूर्व मंत्री मोहम्मद इल्यास ने कहा रोज़ा इफ्तार पार्टी का आयोजन 2000 में पूर्व मुख्य मंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने बड़कली चोक से शुरू किया था। इनेलों पार्टी पिछले 18 साल से रोज़ा इफ्तार का आयोजन करती आ रही है। उन्होंने बताया कि चौधरी देवीलाल ओर ओम प्रकाश चौटाला ने बड़े घरानो में होने वाली इफ्तार पार्टी को आम गरीब लोगों के बीच लेकर आये। उन्होंने कहा कि रोज़ा इफ्तार पार्टी का आयोजन आगे भी जारी रहेगा। इस मौके पूर्व मंत्री मोहमद इल्यास नें लोगो को ईद की मुबारकबाद दी।
 
 
 
 
 
 

You cannot copy content of this page