मोदी कैबिनेट की बैठक आज : हो सकते हैं कई महत्वपूर्ण फैसले

Font Size

 

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपने कैबिनेट की बैठक बुलाई है । बताया जा रहा है कि इस 73 सदस्यीय परिषद की बैठक का मुख्य एजेंडा सरकार की योजनओं और वर्तमान एनडीए शासन क आखिरी साल के एजेंडे की प्रगति की समीक्षा रहेगा ।

इस बैठक में प्रधानमंत्री जन औषधि योजना, आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना जैसी कई योजनाओं की समीक्षा की जाएगी । वहीं मोदी सरकार के चार साल पूरे हो गए हैं। इन चार वर्षों के दौरान विभिन्‍न मोर्चों पर सरकार को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा, लेकिन हर परेशानी को दूर कर सरकार ने जीत हासिल की।

फिर चाहे वह डोकलाम का मुद्दा रहा हो या फिर सीमा पर पाक की कार्रवाई का या फिर देश में नक्‍सलवाद का या फिर घरेलू मंच पर तेल का। हर मुद्दे पर सरकार ने अपने आपको बखूबी से पेश किया और न सिर्फ देश बल्कि वैश्विक मंच पर भी भारत का मान बढ़ाया है। हर मोर्चे पर पारदर्शी रहते हुए सरकार ने अपने सभी फैसलों की जानकारी आम-जन तक पहुंचाई।

इतना ही नहीं खुद पीएम मोदी ने सोशल नेटवर्किंग से जुड़कर लोगों को अपने रोजाना के कार्यक्रम और लोगों को अपनी सोच के बारे में बताया और उनसे सुझाव भी मांगे। मोदी सरकार का पांचवां साल शुरू हो गया है और सरकार व संगठन के स्तर पर उपलब्धियों की सूची जनता के सामने रख दी गई है। साफ नीयत सही विकास का नया नारा देकर यह भी स्पष्ट कर दिया गया है कि विकास का लाभ हर वर्ग तक पहुंचाया गया है। आने वाले साल में भी यही दिशा रहेगी। उम्मीदों को पूरा करते वक्त सरकार की सोच खांचों में नहीं बंटेगी।

You cannot copy content of this page