मशहूर फिल्म अभिनेता सलमान खान की हत्या करना चाहता था संपत नेहरा !

Font Size

गुरुग्राम : हैदराबाद से तीन दिन पहले गिरफ्तार गैंगस्टर संपत नेहरा मशहूर फिल्म अभिनेता सलमान खान की हत्या करना चाहता था। उसने मुंबई स्थित सलमान के घर के आस पास कई दिनों तक रेकी भी की थी लेकिन कड़ी सुरक्षा के चलते वह इसमें असफल रहा। शनिवार को गुरुग्राम की स्पेशल टास्क फोर्स हैदराबाद से संपत को लेकर गुरुग्राम पहुंची. . यह चौकाने वाली जानकारी उसने गुरुग्राम पुलिस की पूछताछ में दी। उसे रविवार को अदालत में पेश किया जाएगा। उसे राहदारी रिमांड पर गुरुग्राम लाया गया है

गुरुग्राम एसटीएफ के डीआइजी बी. सतीश बालन ने यहाँ आयोजित प्रेसवार्ता में बताया कि राजस्थान के चूरू जिले के गांव कालोरी निवासी संपत नेहरा लॉरेंस बिश्नोई गैंग का कुख्यात बदमाश है। उनके अनुसार गैंग के सरगना ने सलमान खान को धमकी दी थी और उसके जेल जाने के बाद संपत ने इसे अंजाम देने का मन बनाया ।

डीआइजी बालन के अनुसार पुलिस पूछताछ में संपत ने बताया कि वह नौकरी के बहाने मुंबई गया था। वहां उसने सलमान खान की हत्या के इरादे से उनके घर की रेकी की थी। उसने यह भी बताया कि हैदराबाद में गैंग के सरगना ने ही संपत के रुकने की व्यवस्था की थी। एक सवाल के जवाब में डीआइजी ने दावा किया कि संपत ने स्वीकार किया है कि वह अब तक सात हत्याएं कर चुका है।

उन्होंने कहा कि इसे गिरफ्तार करने में कई राज्यों की पुलिस ने एक साथ काम किया. इस पर ह्त्या. ह्त्या का प्रयास , फिरौती , डकैती और कई अन्य संगीन मामले दर्ज हैं. राजस्थान . हरियाणा और पंजाब पुलिस को इसकी खोज थी. तीनों राज्यों की पुलिस ने इस पर दो लाख का इनाम घोषित कर रखा था.

कहा जा रहा है कि इस पर मुंबई पुलिस ने भी इनाम घोषित कर रखा है. केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने इस पर ख़ास तौर से नजर रखने की हिदायत दी थी.

You cannot copy content of this page