चंद्रशेखर खरे ने डीसी का पदभार संभाला : तूफान के प्रति अधिकारियों को किया अलर्ट

Font Size

गुरुग्राम, 7 मई। गुरुग्राम के हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के प्रशासक चंद्रशेखर खरे ने आज गुरुग्राम जिला में उपायुक्त का पदभार संभालते ही अधिकारियों को संभावित वर्षा व तूफान की मौसम विभाग की चेतावनी के दृष्टिगत अलर्ट रहने को कहा है। उन्होंने आम नागरिकों को भी एहतियात बरतने की सलाह दी है।

गुरुग्राम के उपायुक्त विनय प्रताप सिंह की अवकाश अवधि के दौरान श्री खरे को उपायुक्त का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। उन्होंने आज उपायुक्त का पदभार संभालते ही जिला अधिकारियों की बैठक ली जिसमें उन्होंने उन्हें अलर्ट रहने के आदेश देते हुए अपने अपने विभाग से संबंधित तैयारियां एहतियात के तौर पर करके रखने के लिए कहा है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को विशेष रूप से निर्देश दिए कि वे स्वास्थ्य सेवाओं को दुरूस्त रखें।

उन्होंने उपस्थित निगम व हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों से कहा कि वे अपने अधिकार क्षेत्र में पानी निकासी पर विशेष तौर पर ध्यान रखें और पंप सैटों की चालू हालत सुनिश्चित करें। उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों से कहा कि यदि तूफान के चलते सडक़ों पर पेड़ आदि गिरें तो उसे समय रहते हटवाना सुनिश्चित करें ताकि यातायात प्रभावित ना हो। इसके अलावा, बिजली निगम के अधिकारी खंबे आदि गिरने पर उसे समय रहते ठीक करवाएं ताकि बिजली व्यवस्था बाधित ना हो।

उपायुक्त ने जिलावासियों से कहा कि वे तूफान व बारिश आदि आने पर घबराएं नही बल्कि अपनी सूझ-बूझ से आवश्यक सावधानियां बरतें। उन्होंने कहा कि लोग अपने घरों के दरवाजे व खिडक़ी आदि बंद रखें और घर की छतों पर खुले मे कोई सामान ना रखें। घर में खाने का सामान स्टोर करके रखें और पानी की टंकी को भरकर रखें। रात को भी सोते समय चूल्हों या भ_ी आदि को सुलगता हुआ ना छोड़े तथा इलैक्ट्रानिक उपकरणों का प्लग निकालकर सोएं। घर की छत की मुंडेर पर गमले आदि ना रखें, ऐसा करने से घर के साथ से गुजरने वालों को चोट लग सकती है। तेज तूफान आने के दौरान पेड़ या खंबे आदि गिरने की सूचना जिला प्रशासन को दूरभाष नंबर- 0124-2321144, 2325500, 2320508, 2303333, 2322877 दें। इस दौरान बिजली के उपकरणों तथा पेड़ व खंबो आदि से दूरी बनाएं रखें। उपायुक्त ने कहा कि सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही अफवाहों को नज़रअंदाज करें।

You cannot copy content of this page