मेडिकल कालेज में एमडी/एमएस/पीजी डिप्लोमा/एमडीएस कोर्सों में दाखिले की काउंसलिंग रद्द

Font Size

पहली मई, 2018 को हुई दूसरे दौर की काउंसलिंग

सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों के अनुपालन में रद्द की गई

चण्डीगढ़, 7 मई :  हरियाणा में शैक्षणिक सत्र 2018-19 के लिए सभी सरकारी/सरकारी सहायता प्राप्त/गैर-सहायता प्राप्त निजी चिकित्सा/दंत चिकित्सा संस्थानों समेत एसजीटी यूनिवर्सिटी, बुढ़ेडा, गुरुग्राम (निजी विश्वविद्यालय) के तहत आने वाले संस्थानों में एमडी/एमएस/पीजी डिप्लोमा/एमडीएस कोर्सों में दाखिले हेतु पहली मई, 2018 को हुई दूसरे दौर की काउंसलिंग सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों के अनुपालन में रद्द कर दी गई है।

चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि संशोधित कार्यक्रम के अनुसार अब मैरिट सूची 8 मई, 2018 को दोपहर बाद प्रदर्शित की जाएगी। उन्होंने बताया कि एमडी/एमएस/पीजी डिप्लोमा कोर्सों में दाखिले हेतु दूसरे दौर की काउंसलिंग 9 मई, 2018 को प्रात: 9 बजे से शुरू होगी। शुल्क जमा करवाने तथा संस्थानों में दाखिला लेने की अंतिम तिथि 12 मई, 2018 होगी। एमडीएस कोर्सों में प्रवेश हेतु दूसरे दौर की काउंसलिंग 10 मई,2018 को प्रात: 9 बजे से शुरू होगी और शुल्क मौके पर ही जमा करवाया जाएगा। संस्थान में दाखिला लेने की तिथि अंतिम 15 मई, 2018 होगी। एमडी/एमएस/पीजी डिप्लोमा में प्रवेश हेतु अंतिम दौर 15 मई, 2018 को प्रात: 9 बजे से शुरू होगा और शुल्क मौके पर ही जमा करवाया जाएगा। संस्थानों में दाखिला लेने की अंतिम तिथि 16 मई, 2018 होगी।

उन्होंने बताया कि प्रत्येक श्रेणी तथा संस्थान में प्रत्येक विशिष्टïता में सीटों की अंतिम संख्या काउंसलिंग के समय प्रदर्शित की जाएगी। उम्मीदवारों को विशिष्टïता तथा संस्थान का आबंटन उनकी मैरिट तथा फिजिकल काउंसलिंग के समय उनके द्वारा दिए गए विकल्प के आधार पर किया जाएगा। उन्होंने बताया कि उम्मीदवार किसी भी जानकारी तथा मैरिट सूचियों के लिए दाखिला वैबपोर्टल www.uhspgadmissions.in तथा पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय, रोहतक के वैबपोर्टलwww.uhsr.ac.in पर लॉगइन कर सकते हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि जिन उम्मीदवारों ने दाखिला वैबपोर्टल पर 3 मई से 6 मई, 2018 के बीच नया पंजीकरण करवाया है उन पर केवल तभी विचार किया जाएगा जब 24 मार्च, 2018 तक पहले से पंजीकरण करवा चुके उम्मीदवारों की मैरिट सूची पूरी हो जाएगी। निर्धारित शुल्क जमा करवाने में विफल रहने पर सीट रद्द कर दी जाएगी और इसे अगले पात्र उम्मीदवार को आबंटित कर दिया जाएगा।
उन्होंने बताया कि डिमांड ड्राफ्ट रजिस्ट्रार, पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय, रोहतक के पक्ष में होना चाहिए और इसे काउंसलिंग के समय चेयरमैन, दाखिला कमेटी के पास जमा करवाना होगा।

You cannot copy content of this page