ब्रह्म समाज से माफी मांगे और इस्तीफा दें मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री : डॉ मुकेश शर्मा

Font Size

प्रदेश कांग्रेस सचिव ने सरकार पर ब्रह्म समाज को घोर अपमानित करने का आरोप लगाया 

एसएससी बोर्ड के चेयरमैन और ऐसा प्रश्न बनाने वाले शिक्षक को तत्काल निलंबित करने की मांग की 

गुरुग्राम ब्रेकिंग : श्री परशुराम ब्राह्मण सभा द्वारा अशोक विहार में आयोजित भगवान परशुराम जन्मोत्सव एवं सामाजिक समरसता सम्मेलन को विशिष्ट अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के हरियाणा प्रदेश सचिव व वरिष्ठ अधिवक्ता डॉक्टर मुकेश शर्मा ने हरियाणा सर्विस कमीशन के प्रश्नपत्र में ब्राम्हण समाज के प्रति अपमानजनक प्रश्न शामिल किए जाने पर बेहद नाराजगी व्यक्त की . उन्होंने कहा कि ऐसा करके ब्रह्म समाज को घोर अपमानित करने का काम किया गया है और इसके लिए सीधे तौर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा जिम्मेदार है .

उन्होंने कहा कि अगर मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री में ब्राह्मण समाज के प्रति तनिक भी नैतिकता है तो उन्हें तत्काल प्रभाव से अपने पद से त्याग पत्र दे देना चाहिए . डॉ मुकेश शर्मा ने कहा कि हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन जैसे महत्वपूर्ण आयोग के प्रश्न पत्र में ब्राह्मण समाज के प्रति ऐसा प्रश्न शामिल कर समाज को कुंठित करने का काम किया गया है . ऐसा करने वाले एसएससी बोर्ड के चेयरमैन और ऐसा प्रश्न शामिल करने वाले शिक्षक को भी सरकार द्वारा तत्काल प्रभाव से निलंबित कर देना चाहिए जबकि ब्राह्मण समाज द्वारा इतना धरना प्रदर्शन और आंदोलन चलाने के बावजूद भाजपा की प्रदेश सरकार मौन है.

प्रदेश के शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा स्वयं ब्राह्मण समाज से हैं फिर भी उन्होंने इस मामले में चुप्पी साध ली है और इससे साबित हो रहा है कि कहीं ना कहीं से ब्राह्मण समाज के अपमान के लिए शिक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री भी जिम्मेदार हैं. उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर हरियाणा सहित पूरे देश का ब्राम्हण समाज आहत है और उनमें भारी आक्रोश है. उन्होंने कहा कि जबसे देश में भाजपा की सरकार बनी है देश का सामाजिक सौहार्द लगातार बिगड़ता जा रहा है और इसके लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जिम्मेदार हैं .

मुकेश शर्मा ने इस मामले मैं ब्राह्मण समाज के प्रति सहानुभूति व्यक्त करते हुए कहा कि जब तक ऐसे सामाजिक मूल्यों के साथ खिलवाड़ करने वाले लोगों को सजा नहीं मिल जाती तब तक ब्राह्मण समाज आंदोलन जारी रखेगा. इस क्रम में सोमवार को सांकेतिक आंदोलन करते हुए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन जिला उपायुक्त को सौंपा जाएगा . डॉ शर्मा ने ब्रह्म समाज के लोगों का आह्वान किया की आंदोलन में अधिकाधिक संख्या में भाग लेकर अपने अस्तित्व की जंग को सफल बनाएं.

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page