समाजसेवा के प्रति समर्पित 31 युवाओं को ‘यूथ आइकान अवार्ड़’

Font Size

नेशनल ह्यूमन वेलफेयर काउंसिल एवं पुलिस शहीद फाउंडेशन हरियाणा का संयुक्त प्रयास 

हरियाणा, बिहार, उत्तर प्रदेश, उड़ीसा, राजस्थान, उत्तराखंड के युवाओं को मिला सम्मान 

समाजसेवा के प्रति समर्पित 31 युवाओं को 'यूथ आइकान अवार्ड़' 2गुरुग्राम : नेशनल ह्यूमन वेलफेयर काउंसिल एवं पुलिस शहीद फाउंडेशन हरियाणा के संयुक्त तत्वाधान में यूथ आइकान अवार्ड़ का आयोजन सिविल लाईन स्थित एक होटल में किया गया। जिसमें मुख्य रूप से प्रसिद्ध समाज सेवी प्रदीप खटाना, जीआईए के महासचिव दीपक मैनी, पुलिस शहीद फाउंडेशन के संयोजक आरएल शर्मा आदि अतिथि के रूप में उपस्थित थे। नेशनल ह्यूमन वेलफेयर काउंसिल द्वारा आयेाजित कार्यक्रम का उद्देश्य जो युवा देश की समाजसेवा में लगे हैं उन्हें यूथ आइकॉन अवार्ड से सम्मानित करना था।

प्रदीप खटाना ने उपस्थ्ति सैकड़ो युवाओ को संबोधित करते हुए कहा कि युवा देश की घरोहर है और युवा के दम पर ही आज देश की तरक्की पर है। ना केवल नौकरियों मे बल्कि व्यापार और राजनीति में युवाओ को आगे आना चाहिए। पुलिस शहीद फाउंडेशन हरियाणा के संयोजक आरएल शर्मा ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि युवा देश का भविष्य है और एक जबरदस्त ऊर्जा का केन्द्र है। आरएल शर्मा ने कहा कि राष्ट निर्माण में युवाओं का बहुत बड़ा योगदान है। देश की रक्षा और विकास की बहुत बड़ी जिम्मेदारी युवाओं के कंधो पर है।  उन्होंने युवाओं से समाज सेवा में आगे आने की अपील की।

जीआईए के महासचिव दीपक मैनी ने कहा कि युवा स्वालंबीं बने और स्व: रोजगार को अपनाएं। उन्होंने कहा कि युवा छोटा काम या छोटी नौकरी करने मेें शर्म ना करेें। छोटी नौकरी व छोटे काम से इंसान बड़ा बनता है। आज योग्यता के अनुसार बहुत रोजगार उपलब्ध हैं। युवाओं को रोजगार के साथ-साथ समाज सेवा के कार्य करने चाहिए। कार्यक्रम के आयोजक और नेशनल हयुमन वेलफेयर काऊंसिल के अध्यक्ष गूंजन मेहता ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी संस्था युवाओं को आगे बढऩे और समाज सेवा की प्रेरणा देने के लिए इस तरह के कार्यक्रम करते रहेगें।

कार्यक्रम के दौरान कम से कम 31 युवाओं को जिन्होंने समाज के विभिन्न क्षेत्रों मेें लोगों के बीच रहकर उल्लेखनीय कार्य किये हैं उन्हें सम्मानित किया गया।  जिनमेे हरियाणा बिहार, उत्तर प्रदेश उड़ीसा, राजस्थान, उत्तराखंड आदि राज्यों के युवा शामिल हुए। सम्मान पाने वाले युवा उड़ीसा से किन्नर समाज की युवा कार्यकर्ता मीरा परिदा, मंद बु्िरद्ध फूल जैसी मासूम बच्ची पूजा जिसने ड्रांइग प्रतियोगिता में राष्टीय स्तर पर सम्मान पाया मुख्य रूप से मौजूद थे। इस अवसर पर कार्यक्रम मेें नेशनल हयुमन वेलफेयर काऊंसिल की महिला विंग की राष्टीय अध्यक्ष सीमा गुप्ता, गुरूग्राम टीम के संरक्षक जयसिंह भाटी और कैप्टेन ओम प्रकाश के साथ-साथ धर्मेन्द्र फौजी, धर्मेन्द्र सलूजा,ललित कुमार, वरिष्ठ अधिवक्ता हरकेश शर्मा व रितिका मु य रूप से कार्यक्रम मे उपस्थ्ति रहे। 

You cannot copy content of this page