कर्नाटक में भाजपा की हवा नहीं आंधी चल रही है : नरेन्द्र मोदी

Font Size

पीएम ने कहा कर्नाटक में न लॉ है और न आर्डर 

लोकायुक्त तक सुरक्षित नहीं है 

 
नई दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के लिए विधानसभा चुनाव प्रचार की कमान संभाल ली है । भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करने के लिए उन्होंने आज कर्नाटक के चामराज नगर  में अपनी पहली रैली को संबोधित किया  । उन्होंने कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि कर्नाटक में ना तो लॉ है और ना ही आर्डर । यहां आम जन की बात कौन पूछे लोकायुक्त तक भी सुरक्षित नहीं है।  उन्होंने कहा कि किसानों को राज्य सरकार ने भगवान भरोसे छोड़ दिया है।  हर जगह भ्रष्टाचार का बोलबाला है। चामराजनगर में भी यही स्थिति है। इस अवसर पर पीएम ने दावा किया कि कर्नाटक में भाजपा की हवा नहीं आंधी चल रही है।  
 
 उन्होंने नोटबंदी की चर्चा करते हुए कहा कि इस निर्णय के बाद कर्नाटक में कैसे-कैसे लोगों के पास से पैसे निकले यहां की जनता अच्छी तरह जानती है।  लेकिन यह कर्नाटक के कामदार लोगों का पैसा है। इसलिए लोगों को इस पर गंभीरता से सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि 12 मई को कमल के फूल  पर बटन दबाकर भाजपा की सरकार बनाएं और भ्रष्टाचार को मिटाएं।  उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कांग्रेस की पारिवारिक राजनीति पर भी हमला बोला । उन्होंने कहा कि खानदानी राजनीति ने देश को खराब किया है । उन्होंने कहा कि पराजय के डर से भाग रहे मुख्यमंत्री सिद्धरमैया 2 सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं।  बेटे को बलि चढ़ाने के लिए पुरानी सीट से लड़ा रहे हैं । 
 
अब  राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 15 मिनट के भाषण में वीणा कागज देखे केवल 4 बार इस एरिया का नाम ले लीजिएगा। उन्होंने कहा कि जिस भाषा में भी बात कर सकें हाथ में विना कागज के कर्नाटक सरकार की उपलब्धियां जनता के सामने बोल दीजिए । उन्होंने यह कहते हुए कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसा।  
 
 
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि राहुल गांधी नामदार आदमी हैं और मैं कामदार आदमी।  उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने मुझे चुनौती दी है और कहा है कि वह 15 मिनट बोलेंगे तो मोदी बैठ नहीं पाएंगे। लेकिन वह अगर 15 मिनट बोलेंगे यह भी बड़ी बात है। 
 
 उनका कहना था कि उनके पास बोलने के लिए कुछ नहीं है । उन्होंने कहा कि आप बिजली पहुंचाने वाले मेहनतकश लोगों का मजाक बनाते हैं । आप की माता जी ने कहा था कि देश के हर घर में बिजली पहुंचाएंगे 2014 तक।  आप अपनी सरकार बना कर बैठे रहे और अब आप झूठ बोलते हैं।
 
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आप ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की बात नहीं मानी कम से कम अपनी माता जी की बात तो मानो। आजकल ऐसे लोग राजनीति कर रहे हैं जिन्हें  न देश का इतिहास पता न कोई और जानकारी है न वंदे मातरम की जानकारी है । 
 
पीएम ने घोषणा की कि देश के चार करोड़ घरों में मुफ्त बिजली कनेक्शन देंगे। उन्होंने कहा कि अब देश के हर घर में बिजली पहुंचाना केंद्र सरकार का लक्ष्य है। उन्होंने दावा किया कि देश के 18000 गांव में बिजली पहुंचाने का काम पूरा कर लिया गया है । उन्होंने कहा कि इस काम में लगे मजदूरों व मेहनतकश लोगों को मैं बधाई देता हूं प्रणाम करता हूं उनके ही दिन रात के समर्थन से या काम संभव हो पाया। उन्होंने दावा किया कि कर्नाटक में भाजपा की हवा नहीं बल्की आंधी चल रही है। हिंदी से कन्नड़ भाषा में पीएम के भाषण का अनुवाद कर सुनाया गया।

You cannot copy content of this page