नगर निगम गुरुग्राम ने सैक्टर-39 में बेशकीमती जमीन को करवाया कब्जामुक्त

Font Size

–    अज्ञात व्यक्तियों ने 600 गज जमीन पर रातों-रात बना दी थी चारदीवारी

–    अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने बारे पुलिस में दी गई है शिकायत

गुरूग्राम, 13 अप्रेल । नगर निगम गुरूग्राम की इनफोर्समैंट टीम ने आज सैक्टर-39 में नगर निगम की 600 गज बेशकीमती जमीन को कब्जा मुक्त करवाया। यह कार्रवाई जूनियर इंजीनियर अशीष सहरावत और नवीन कुमार की टीम ने की।

    उल्लेखनीय है कि सैक्टर-39 पॉकेट-डी में नगर निगम गुरूग्राम की लगभग 2000 गज जमीन है, जिस पर सामुदायिक केन्द्र बनाने की योजना है। नगर निगम को सूचना मिली कि अज्ञात लोगों ने उक्त भूमि में से 600 गज जमीन पर रातों-रात चारदीवारी का निर्माण किया जा रहा है। सूचना मिलते ही जोन-4 की इनफोर्समैंट टीम मौके पर पहुंची तथा चारदीवारी को धराशायी करके जमीन को कब्जा मुक्त करवाया। नगर निगम द्वारा इस मामले में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने बारे भी थाने में शिकायत दी गई है।

    नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव के अनुसार नगर निगम की जमीनों को कब्जा मुक्त करवाया जा रहा है तथा साथ ही जमीनों को सुरक्षित करने बारे भी अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए हैं। इस जमीन पर जनहित में सामुदायिक केन्द्र सहित अन्य सुविधा का निर्माण किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति नगर निगम की जमीन पर कब्जा ना करे क्योंकि नगर निगम कब्जा हटाने के साथ-साथ ऐसा करने वालों के खिलाफ नियमानुसार कानूनी कार्रवाई भी करेगा। 

You cannot copy content of this page