संसद में विपक्ष द्वारा गतिरोध पैदा करने के विरोध में बीजेपी का उपवास शुरू

Font Size

नई दिल्ली। संसद में विपक्ष द्वारा गतिरोध पैदा करने के विरोध में बीजेपी ने आज देशभर में उपवास रखने का आह्वान किया है. खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित 2,000 सांसद, विधायक और विधान परिषद सदस्य उपवास पर है। अलग अलग स्थानों व शहरों में सभी मंत्री व सांसद उपवास का नेतृत्व कर रहे हैं. दिल्ली में संसद परिसर में महात्मा गाँधी की मूर्ति के पास पार्टी के बड़े नेता व मंत्री उपवास पर बैठे हैं जबकि शहर में कई स्थानों पर इसका आयोजन किया गया है. दिल्ली एन सी आर में गुरुग्राम के भाजपा सांसद एवं केन्द्रीय राज्य मंत्री राव इन्द्रजीत भी आज उपवास पर बैठे हैं जबकि प्रदेश के सभी जिले में संबंधित क्षेत्र के भाजपा सांसद उपवास कर विपक्ष की नीतियों का विरोध कर रहे हैं. 

दूसरी तरफ महाराष्ट्र सरकार में बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने उपवास को राजनीतिक लाभ का स्टंट करार दिया है। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा है कि उपवास करने से लोगों की समस्याएं हल नहीं होंगी। पार्टी के मुखपत्र सामना में लिखा गया, पीएम का उपवास का यह ड्रामा पूरी तरह से राजनीतिक लाभ के लिए है।

उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी के आह्वान पर  2,000 सांसदों, विधायकों और विधान परिषद सदस्य एक दिन के उपवास पर है। संसद के गुजरे सत्र में कोई कामकाज न होने के विरोध में भाजपा की ओर से देश के सभी 600 जिला मुख्यालयों में उपवास कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। पीएम मोदी ने पार्टी नेताओं व सांसदों से कहा कि वे उपवास के दौरान मीडिया और लोगों से बातचीत करें और बताएं कि कांग्रेस ने किस तरह से संसद में गतिरोध पैदा कर रखा है।

 

You cannot copy content of this page