सरकार और कोर कमेटी के समझोते पर अमल शुरू

Font Size

डिगरहेड़ी बहुचर्चित डबल मर्डर डबल गैंगरेप का मामल

यूनुस अलवी

मेवात : मेवात के डिगरहेड़ी के बहुचर्चित डबल मर्डर डबल गैंगरेप मामले पर मेवात की कोर कमेटी और सरकार के बीच गत 3 अक्टूबर को हुई बातचीत के नतीजे आने शुरू हो गए हैं जहाँ तावडू के थाना प्रभारी को ज़िला बदर कर दिया गया हे वही जल्द ही अन्य अधिकारियो पर गाज गिरने वाली हे। वही कोर कमेटी और सरकार के बीच हुई बातचीत के नतीजे की जानकारी लेने के लिए सोमवार को कोर कमेटी के 7 सदस्य प्रतिनिधिमंडल ने मेवात उपायुक्त एवं पुलिस कप्तान से सारे मामले की स्टेटस रिपोर्ट मांगी।

मेवात बार असोसिएसन के प्रधान आबिद हुसैन. पूर्व प्रधान नूरदीन नूर, वरिष्ठ एडवोकेट शौकत अली केराका और वरिष्ठ एडवोकेट मोहम्मद ताल्हा ने बताया कि डिगरहेड़ी के डबल मर्डऱ, डबल गैंगरेप मामले में गत 3 अक्टूबर को कोर कमेटी और सरकार के साथ बातचीत हुई थी। इस बातचीत में जो मांगें सरकार के सामने रखी गई थी उन सभी मांगों को सरकार ने मान लिया था.

अब तक सरकार ने उन पर क्या कार्रवाई की है इसकी जानकारी लेने के लिए सोमवार को कोर कमेटी के सदस्य बार प्रधान आबिद हुसैन, वरिष्ठ एडवोकेट नूरदीननूर, वरिष्ठ एडवोकेट शौकत अली, वरिष्ट एडवोकेट मोहम्मद ताल्हा, वरिष्ट एडवोकेट महमूद उल हसन, वरिष्ट एडवोकेट ताहिर हुसैन रूपड़िया, और एडवोकेट जाकिर हुसैन सभी मेवात के पुलिस कप्तान कुलदीप सिंह और मेवात उपायुक्त मनीराम शर्मा से मिले। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा फिलहाल की जा रही कार्यवाही से कोर कमेटी के सदस्य संतुष्ट हैं और उनकी बाकि मांगों पर जल्दी कार्यवाही किए जाने की उन्होंने अधिकारियों से मांग की है।

उन्होंने बताया कि फिलहाल उनकी मांग के तहत तावडू के थाना प्रभारी को जिला बदर कर दिया गया है तथा अन्य अधिकारियों पर भी जल्दी ही गाज गिरनी शुरू हो जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रसासन ने डिगरहेड़ी पीड़ित परिवार के सदस्यों को सरकारी नोकरी देने और 300 युवाओं पर फर्जी रोड जाम के मामले को रद्द करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

Table of Contents

You cannot copy content of this page