उपचुनाव : फूलपुर में 37.4%, गोरखपुर में 43% जबकि अररिया में 56% मतदान

Font Size

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश और बिहार में तीन लोकसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के लिए रविवार को मतदान संपन्न हो गया । मतगणना 14 मार्च को होगी। आज सुबह 7 बजे से शुरू हुआ मतदान शाम 5 बजे तक चला । इनमें उत्तर प्रदेश में गोरखपुर और फूलपुर सीटों लोकसभा क्षेत्र जबकि  बिहार में अररिया लोकसभा क्षेत्र शामिल हैं. इसके अलावा दो विधानसभा क्षेत्र जहानाबाद एवं भभुआ के लिए भी उपचुनाव कराये गए। फूलपुर में 37.4% वोटिंग जबकि गोरखपुर में 43% वोटिंग हुई. बिहार के अररिया उप चुनाव में 56% मतदान होने की खबर है. 

गोरखपुर सीट बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि इस सीट का प्रतिनिधित्व यूपी के वर्तमान सीएम योगी आदित्यनाथ करते रहे हैं.  योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद उनके  इस्तीफा देने से यह सीट खाली हुई थी। फूलपुर सीट प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफे से खाली हुई है। 

आज मतदान करने वालों में योगी आदित्यनाथ भी शामिल रहे जिन्होंने अपने गृहनगर आकर वोट डाला।  उन्होंने कहा कि सपा बसपा का गठबंधन बेमेल है। 2019 के लोकसभा चुनाव में भी अगर यह गठबंधन साथ रहा यब भी तो कोई असर नहीं पड़ने वाला। उन्होंने उम्मीद जताई कि यूपी की दोनों सीटें भाजपा के खाते में ही आएंगी।

You cannot copy content of this page