तीन विधानसभा क्षेत्रों व निगम के बीच फंसी सड़क के निर्माण के लिए लोगों ने निकाली शवयात्रा

Font Size

कहा, विधायक सत्ता का चश्मा उतार कर देखें जनता की परेशानी

तीन विधानसभा क्षेत्रों व निगम के बीच फंसी सड़क के निर्माण के लिए लोगों ने निकाली शवयात्रा 2फरीदाबाद, धर्मेन्द्र यादव  : स्मार्ट सिटी फरीदाबाद की तीन विधानसभाओं और एक नगर निगम के बीच फंसी हुई हार्डवेयर से प्याली चौक की करीब एक किलोमीटर की टूटी सडक को लेकर शहर के समाजसेवी पिछले 7 दिनों से धरने पर बैैठे हुए हैं. इन्होंने सुनवाई न होने के चलते निगम की शवयात्रा निकालते हुए हरियाणा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इतना ही नहीं लोगों ने टूटी सडक पर लेट कर अपना विरोध जताया। लोगों का कहना है कि अभी विधायकों ने सत्ता का चश्मा पहना हुआ है इसलिये कुछ दिखाई नहीं दे रहा है जल्द ही जनता इस चश्मे को उतार देगी।

 फरीदाबाद में हार्डवेयर से प्याली चौक की करीब एक किलोमीटर लंबी टूटी पडी सडक को बनावाने के लिये शहर के कुछ मौजिज लोग पिछले 7 दिनों से हार्डवेयर चौक पर नगर निगम और सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, मगर सुनवाई न होने के चलते आज लोगों ने इसी टूटी सडक पर नगर निगम की शवयात्रा निकालते हुए हरियाणा सरकार के खिलाफ जमकर मुर्दाबाद के नारे लगाये. इतना ही नहीं इस शवयात्रा के दौरान लोगों का अजीब प्रदर्शन भी देखने को मिल., शवयात्रा निकाल रहे लोग अचानक से टूटी सडक के उपर लेट गये और घंटों सडक पर लेटते हुए प्रदर्शन किया।तीन विधानसभा क्षेत्रों व निगम के बीच फंसी सड़क के निर्माण के लिए लोगों ने निकाली शवयात्रा 3

इस समस्या के बारे में प्रदर्शनकारियों से बात की गई तो उन्होंने बताया हार्डवेयर से प्याली चौक तक जाने वाली ये सडक करीब एक किलोमीटर लंबी है जो कि 4 साल पहले बनाई गई थी जिसकी हालत खस्ता हो चुकी है. समाजसेवी मुनेश पंडित ने बताया की यह छोटी सी सडक बडखल विधानसभा की विधायक सीमा त्रिखा, बल्लभगढ के विधायक मूलचंद शर्मा और एनआईटी के विधायक नगेन्द्र भडाना सहित नगर निगम के अतर्गत आती है. चौकाने वाली बात तो यह है कि तीनों विधायक इन दिनों भाजपा सरकार के ही हैं . उसके बाद भी इस टूटी सडक से आवागमन करने वाले लाखों लोगों को परेशानी का समना करना पड रहा है। 

वहीं सडक की मांग को लेकर धरने पर बैठै अनशनकारी बाबा रामकेवल की माने तो उन्हें निगम और राजनेताओं द्वारा आश्वासन दिया गया था कि जल्द सडक का काम शुरू कर दिया जायेगा मगर 7 दिन बीत जाने के बाद भी किसी ने सुध नहीं ली है इसलिये उन्होंने चेतावनी दी है कि राजनेता अपनी आंखों पर लगे सत्ता वाले चश्मे को हटा कर देेंखे कि समस्या कितनी बडी है क्योंकि सत्ता के चश्मे में जनता की समस्या नजर नहीं आती, अगर जल्द समस्या दूर नहीं की गई तो पूरे शहर में आंदोलन होगा और लोग भूख हडताल भी करेंगे।

 

You cannot copy content of this page