बेबी सुधा रानी मेमोरियल ट्रस्ट की कार्यकारणी की बैठक का आयोजन

Font Size

नि:शुल्क चिकित्सा कैंप, युवक-युवतियों को रोजगार मुहैया कराने पर किया विचार

सेट्रल कमेटी का पुनर्गठन कर शिक्षाविद एवं खेल प्रशिक्षको की कार्यकारिणी का करेंगे गठन 

 
हिसार । पूर्व मंत्री एवं बुद्धिजीवि प्रकोष्ठ बीजेपी, हरियाणा के अध्यक्ष प्रो छत्रपाल सिंह के आवास पर बेबी सुधा रानी मैमोरियल ट्रस्ट की कार्यकारणी की बैठक का आयोजन किया गया। 100 सदस्यी कार्यकारणी की बैठक में सभी सदस्यों ने भाग लिया। बैठक में ट्रस्ट के माध्यम से इस वर्ष के अप्रेल माह में होने वाले विभिन्न कार्यो के बारे में विचार-विमर्श किया गया। 
 
ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रो. छत्रपाल सिंह ने कहा कि बैठक में सभी सदस्यों के सुझावों के अनुरूप प्रोत्साहन के लिए पात्र लडक़े व लड़कियों के चयन के लिए सेट्रल कमेटी का पुनर्गठन करते हुए शिक्षाविद एवं खेल प्रशिक्षको की कार्यकारणी का ब्लाक लेवल पर गठन किया जाएगा। इन कमेटियों का गठन 10 मार्च तक पूर्ण कर लिया जाएगा। ब्लॉक लेवल पर कमेटियों के गठन का मुख्य उद्ेश्य पात्र लडक़े-लड़कियों का सही व निर्धारित समय पर चयन करना है। उन्होंने बताया कि कमेटियों के निर्धारण के बाद पात्र व्यक्तियों के लिये सम्मान समारोह की जगह मुख्य अतिथियो के चयन एवं बाकी तैयारियो को पूरा करने बारे भी पुरानी कमेटी में मूल चूक परिवर्तन करने की बात पर विचार-विमर्श किया गया, जिस पर सभी सदस्यों की सहमति बनी है। 
 
उन्होंने बताया कि बैठक में नि:शुल्क चिकित्सा कैंप व अन्य प्रोग्राम के लिए आगामी दिनों में एक अन्य बैठक करने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा बैठक में बेरोजगार लडक़े व लड़कियों को आजीविका के लिए कैसे प्रोत्साहित किया जाए, के बारे में विशेष रूप से विचार-विमर्श किया गया। उन्होंने बताया कि बेरोजगारी एक गंभीर विषय है, इसलिए बैठक में इस बारे सभी सदस्यों ने आपस में गंभीर विचार विमर्श किया। इसके समाधान बारे गहराई से चिंतन हुआ। 
 
प्रो सिहँ ने कार्यकारणीयो के सभी सदस्यो का आत्मियता के लिये उनका धन्यवाद किया और इस वर्ष भी बेबी सुधा रानी की जयंती एवं पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रमो से नवयुवक व नवयुवतियों के अच्छे भविष्य के निर्धारण के उद्देश्य को हासिल करने के लिये प्रेरणादायक कार्य करने पर सर्वसमति से फैसला लिया गया। 
 
ज्ञात रहे की स्वर्गीय सुधा रानी प्रो छत्रपाल सिहँ जी की छोटी बहन थी, जो तहसीलदार के पद पर कार्यरत थी। सुधा रानी जन्म दिन 11 अप्रेल व पुण्य तिथि 24 अप्रेल को आती है। सुधा रानी की याद में बेबी सुधा रानी ट्रस्ट द्वारा इन दोनों तिथियों को हर वर्ष महिला शशक्तिकरण, शिक्षा, स्वस्थ, स्वच्छ्ता, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, खेल जैसे कार्यक्रमों को बढ़ावा देने के उद्ेश्य से मनाया जाता है। 

You cannot copy content of this page