ग्रामीणो के विरोध से विधायक का शिलान्यास पड सकता है पचडे में

Font Size

: ग्रामीणों ने पंचायत कर कहा विधायक तेड गांव में आऐ तो उन्हें काले झंडे दिखाऐ जाऐगें

: पंचायत का तर्क जब सीएम बूस्टिंग योजना का शिलान्यास पहले कर चुके हैं तो फिर दुबारा करने की क्या जरूरत पडी

: विधायक ने कहा गांव के कुछ लोग इसमें राजनीति कर रहे हैं

यूनुस अलवी

ग्रामीणो के विरोध से विधायक का शिलान्यास पड सकता है पचडे में 2मेवात :   पुन्हाना उपमंडल के गांव तेड में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा 9 गावों के लिए करीब आठ करोड रूपये की लागत से बनने वाली पेयजल संवर्धन योजना का पुन्हाना से विधायक एंव हरियाणा वक्फ बोर्ड के चेयरमैन रहीस खान आगामी 24 फरवरी को गांव तेड में शिलान्यास करने जा रहे हैं। शिलान्यास से पहले ही गांव के लोगों में विधायक रहीश खान के खिलाफ जबरजस्त विरोध है। बुधवार को इस बारे में एक पंचायत हुई जिसमें फैंसला लिया गया कि अगर विधायक रहीश खान गांव तेड में आऐ तो उनको काले झंडे दिखाकर विरोध जताया जाऐगा। वहीं गांव के लोगों का यह भी कहना है कि विधायक के उनके गांव में आने से झगडा भी हो सकता है। गांव के सरपंच आमीन का यहां तक कहना है कि पिछले तीन साल में विधायक ने उनके गांव के विकास के लिए एक रूपया नहीं दिया बल्कि विधायक उनके गांव में विकास नहीं विनाश चहाता है ऐसी ऑडियो उनके पास मौजूद है।
  गांव तेड निवासी खुरशीद और मोलाना असरूदीन का कहना है कि मुुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर 17 अक्तुबर 2017 को नूंह में जिले की दो दर्जन से अधिक योजनाओं का उदघाटन और शिलान्यास किया था। जिनमें से उनके गांव तेड की पेयजल योजना भी शामिल थी। गांव के लोगों का कहना है कि जब सीएम ने उनके गांव की योजना का शिलान्यास ही कर दिया तो फिर दुबारा से शिलान्यास करने की क्या जरूरत पड गई। क्या विधायक सीएम के शिलान्यास को नहीं मानते। गांव वालों का कहना है कि विधायक को करना ही है तो इस योजना का शिलान्यास नहीं बल्कि काम पूरा होने पर उदघाटन करे। गांव के लोगों ने आरोप लगाया कि उनके गांव को सीएम ने अपनी घाषणो में आठवीं के स्कूल को 12वीं तक अपग्रेड करने की घोषणा की थी लेकिन विधायक ने स्कूल का अप्रग्रेडेशन रूकवा दिया है।
   इस मौके पर शोहराब, आमीन, ईसब, खुर्शीद, जान मोह मद, अखतर, अब्दूल, जानू नंबरदार, मकसूद, असरू ठेकेदार, मौलाना असरूद्ीन, मकसूद, खल्ली, हनीफ, जुनैद, मौलवी शहीद, मुद्दीन, ईदू, जुम्मी, जमशेद सरीफ व जहाज खां सहित काफी प्रमुख लोग मौजूद थे।ग्रामीणो के विरोध से विधायक का शिलान्यास पड सकता है पचडे में 3
——————————————————————————————————–
बेस्टिंग स्टेशन के निर्माण में घटिया मेटेरियल का इस्तेमाल
   तेड गांव में करीब आठ करोड की लागत से जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की ओर से बन रही पेयजल संवर्धन योजना में घटिया मेटेरियल का इस्तेमाल किया जा रहा है। भवन के निर्माण में पत्थर के रोडे डालने की बजाऐ घटिया इंटों को तोड कर डाला जा रहा है। मौके पर पडी क्रेशर भी घटिया किस्म की है। इस मौके पर लोगों ने विभाग के जेई को घटिया मेटेरियल ना लगाने की चेतावनी दी है।  अगर घटिया मेटेरियल निर्माण में लगाया गया तो वे काम को मजबूर होकर रूकवा देगें।
—————————————————————————————
क्या कहते हैं विधायक
 
उधर विधायक रहीश खान ने भी फोन से हुई बातचीत में माना कि सीएम ने इस योजना का शिलान्यास कर दिया था लेकिन गांव में जाकर लोगों को सरकार की योजना और कार्यो को बताना उनकी जिम्मेदारी है। पार्टीबाजी के चलते गांव के कुछ लोग इसपर राजनीति कर रहे हैं। वहीं स्कूल को अपग्रेड कराने के उसके प्रयास चल रहे हैं।

You cannot copy content of this page