संताल की 40 लड़कियों को मुक्‍त कराने दिल्ली पहुंची झारखंड पुलिस की टीम

Font Size

फरीदाबाद में झारखंड की अब तक पांच लड़कियां हुई है बरामद

अब तक बरामद की गयी पांच लड़कियों को घर लाया जाएगा

गंभीर हालत में भर्ती राजाभिट्ठा की लड़की के मां-बाप का पता चला

40 अन्य को मुक्त कराने का निर्देश

देवघर : गोड्डा जिले से मानव तस्करी को जिला प्रशासन ने इसे गंभीरता से लिया है. गोड्डा डीसी ने विशेष टीम का गठन किया है. इसी क्रम में पांच आदिवासी पहाड़िया लड़कियों के अलावा 40 अन्य लड़कियों को मुक्त करवा कर लाने के लिए टीम फरीदाबाद पहुंच गयी है. गंभीर हालत में फरीदाबाद सदर अस्पताल में भर्ती राजाभिट्ठा की एक लड़की के मां-बाप का पता चल गया है.

गोड्डा प्रशासन ने टीम को निर्देश दिया है कि जितनी भी गोड्डा की जितनी लड़कियां वहां हैं, उसे मुक्त करवा कर सुरक्षित लाया जाये. टीम में गोड्डा के श्रम अधीक्षक संजय आनंद, जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी रीतेश कुमार, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी पद्मश्री कश्यप व पुलिस निरीक्षक पथरगामा रेणु गुप्ता शामिल हैं. टीम में संताली और पहाड़िया भाषा के जानकारभी हैं.

ताकि दिल्ली में जब लड़कियां मुक्त करायी जाये तो कम्युनिकेशन की समस्या न हो.

टीम ने ली पीड़िता से जानकारी : फरीदाबाद पहुंच कर प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने गोड्डा के राजाभिट्ठा की इलाजरत बच्ची से मिलकर पूरी जानकारी ली. इसके बाद गोड्डा की चार अन्य लड़कियां जो दलालों के चंगुल से मुक्त करायी गयी है, उन सबों से मिलकर हाल जाना.
अफसरों ने बच्चियों से कहा कि अब चिंता की कोई बात नहीं है. सभी को घर ले जायेंगे और जो लोग भी इन बच्चियों की हालत के जिम्मेदार हैं, सभी सलाखों के पीछे होंगे. इस दौरान प्रशासनिक टीम ने फरीदाबाद और दिल्ली पुलिस से भी मिलकर एफआइआर सहित पूरे केस का डिटेल्स लिया.

शक्तिवाहिनी देगी टीम को पूरा सहयोग : ऋषिकांत

झारखंड की टीम हरियाणा पहुंची है. शक्तिवाहिनी की पूरी टीम झारखंड के अधिकारियों को पूरा सहयोग करेगी. शक्तिवाहिनी के प्रवक्ता ऋषिकांत ने कहा कि जिस तरह से यहां की पुलिस गंभीरता से तहकीकात कर रही है. गिरफ्तार दलाल सुरेंद्र से जानकारियां मिल रही हैं. इससे झारखंड की टीम को बड़ी सफलता मिल सकती है. संस्था झारखंड की आदिवासी बेटियों के साथ खड़ी है.

You cannot copy content of this page