निगम की वित्त एवं संविदा कमेटी की पहली बैठक में करोड़ों के प्रोजेक्ट मंजूर

Font Size

    मेयर मधु आजाद की अध्यक्षता में आयोजित हुई बैठक
–    विकास कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के मेयर ने दिए निर्देश
–    45 करोड़ के 14 विकास कार्यों को अलॉटमैंट

– 11 करोड़ के 15 विकास कार्यों को प्रशासकीय स्वीकृति की गई प्रदान 

सुभाष चौधरी/प्रधान संपादक 

गुरूग्राम, 6 जनवरी। गुरूग्राम की मेयर श्रीमती मधु आजाद की अध्यक्षता में मेयर कार्यालय में आयोजित नगर निगम गुरूग्राम की वित्त एवं संविदा कमेटी की पहली बैठक में विस्तृत विचार-विमर्श उपरान्त 45 करोड़ रूपए के 14 विकास कार्यों को अलॉट करने तथा 11 करोड़ रूपए के 15 विकास कार्यों को प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक में सीनियर डिप्टी मेयर श्रीमती प्रमिला गजेसिंह कबलाना तथा डिप्टी मेयर श्रीमती सुनीता यादव सहित नगर निगम के इंजीनियरिंग विंग के अधिकारीगण उपस्थित थे।
    बैठक में 45 करोड़ रूपए के जिन 14 विकास कार्यों को अलॉटमैंट दी गई है, उनमें विशेष रूप से सिटी बस सेवा के लिए दो बस डिपो का निर्माण कार्य शामिल है। ये बस डिपो सैक्टर-10 तथा सैक्टर-52/53 में बनाए जाएंगे। इसके अलावा, गांव खेडक़ी-माजरा में नगर निगम की 40 एकड़ भूमि पर चारदीवारी बनाने के कार्य को भी अलॉटमैंट करने की स्वीकृति प्रदान की गई। साथ ही यह कहा गया कि चारदीवारी इस तरह से बनाई जाए कि भविष्य में यहां पर आने वाली किसी भी परियोजना के लिए चारदीवारी को तोडऩा ना पड़े। यहां पर मैडीकल कॉलेज या अन्य कोई परियोजना का निर्माण किया जा सकता है। साथ ही काफी लंबे समय से लंबित पड़े कमला नेहरू पार्क में ओपन एयर थिएटर नवीनीकरण और विकास तथा उसमें बास्केटबॉल और बैडमिंटन कोर्ट का प्रावधान करने के कार्य को स्वीकृति प्रदान की गई। इसके साथ ही अलॉटमैंट और प्रशासकीय स्वीकृति में सीवरेज, सडक़, पार्कों में ओपन जिम सहित अन्य सेवाओं से संबंधित विकास कार्य शामिल हैं। 
    बैठक में उपस्थित इंजीनियरिंग विंग के अधिकारियों से बातचीत करते हुए मेयर श्रीमती मधु आजाद ने कहा कि विकास कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए तथा निर्धारित समयसीमा में विकास कार्य पूर्ण किए जाएं, ताकि जनता को इनका लाभ जल्द से जल्द मिल सके। उन्होंने कहा कि हम सभी को मिलकर पारदर्शिता के साथ गुणवत्तापूर्ण विकास कार्य करवाकर जनता की उम्मीदों और आकांक्षाओं पर खरा उतरना है। उन्होंने बैठक में स्वीकृति के लिए रखे गए प्रत्येक कार्य के बारे में संबंधित कार्यकारी अभियंताओं से गहनता से विचार-विमर्श किया। उन्होंने कहा कि विशेषकर गुणवत्ता के मामले में किसी प्रकार की कोताही ना बरती जाए।
    गुरूग्राम में शुरू होने वाली सिटी बस सर्विस के बारे में मेयर ने कहा कि इस बस सेवा के शुरू होने के बाद गुरूग्राम में पब्लिक ट्रांसपोर्ट का एक बेहतर विकल्प होगा। इस परियोजना पर तेज गति से कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि गुरूग्राम महानगर विकास प्राधिकरण, नगर निगम गुरूग्राम तथा एचएसआइआइडीसी द्वारा संयुक्त रूप से शुरू की जाने वाली यह परियोजना शहर के नागरिकों के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट में मील का पत्थर होगी। 
    बैठक में सीनियर डिप्टी मेयर श्रीमती प्रमिला गजेसिंह कबलाना, डिप्टी मेयर श्रीमती सुनीता यादव, कार्यकारी अभियंता राव भोपाल सिंह एवं गोपाल कलावत, सहायक अभियंता दलीप सिंह यादव सहित संबंधित कनिष्ठ अभियंता उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page