सीएम मनोहर लाल,पटौदी उपमंडल को देंगे करोड़ों की सौगात

Font Size

14 नवम्बर को नवनिर्मित नागरिक अस्पताल का लोकार्पण करेंगे 

गुरुग्राम, 13 नवंबर। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल बाल दिवस, 14 नवम्बर को गुरुग्राम जिला के पटौदी उपमंडल में नवनिर्मित नागरिक अस्पताल का लोकार्पण करने सहित लगभग 102 करोड़ 87 लाख रूपये की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। 
इस बारे में जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री मंगलवार को पटौदी व हैलीमंडी में लगभग 63 करोड़ 65 लाख रूपये की परियोजनाओ का उद्घाटन करने के साथ साथ लगभग 39 करोड़ 22 लाख रूपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा लगभग 41 करोड़ 15 लाख रूपये की पेयजल आपूर्ति की परियोजना आम जन को समर्पित की जाएगी। इसके अलावा, 9 करोड़ रूपये की लागत से तैयार नागरिक अस्पताल, 10 करोड़ रूपये की लागत से तैयार जाटौली मार्केट कमेटी भवन तथा 3 करोड़ 50 लाख रूपये की लागत से तैयार सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन करेंगे। 
इस अवसर पर मुख्यमंत्री द्वारा पटौदी में लगभग 6 करोड़ रूपये की लागत से तैयार किए जाने वाले फायर स्टेशन, 3 करोड़ 31 लाख रूपये की लागत से तैयार होने वाले मिनी बाल भवन, हैलीमंडी में 10 करोड़ 93 लाख रूपये की लागत से तैयार होने वाले खेल स्टेडियम की आधारशिला रखी जाएगी। वे पटौदी में 2 करोड़ 50 लाख रूपये की लागत से पूरे होने वाले विभिन्न विकास कार्यों जैसे भौड़ाकलां-हैलीमंडी सडक़ पर सैंट्रल वर्ज का निर्माण व उस पर एलईडी स्ट्रीट लाइट लगाने, गुरुग्राम व रेवाड़ी रोड़ पर स्ट्रीट लाइट लगवाने, नया गांव मोड़ से रेवाड़ी रोड़ वाया व्यापारी महौल्ला चौंक से नोहटा चौंक मेन बाजार तक के रास्ते में एलईडी स्ट्रीट लाइट लगाना तथा हैलीमंडी रोड़ से हरिमंदिर आश्रम रोड़ व नागरिक अस्पताल से शहीद स्मारक रोड़ पर एलईडी स्ट्रीट लाइट लगाना आदि कार्यों की भी आधारशिला रखेंगे। इसी प्रकार, मुशैदपुर में 4 करोड़ रूपये की लागत से तैयार होने वाले आईटीआई भवन का भी शिलान्यास भी किया जाएगा।
मुख्यमंत्री हैलीमंडी के लिए भी लगभग 7.5 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाले सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की आधारशिला रखेंगे। इसके अलावा, हैलीमंडी नगरपालिका क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यों का भी शिलान्यास करेंगे जिनमें पटौदी-कुलाना रोड़ पर लगभग 46 लाख रूपये से ग्रिल लगवाना तथा मीडियन का निर्माण, लगभग 1 करोड़ 20 लाख रूपये की लागत से हैलीमंडी-पटौदी रोड़ के साथ पेवर ब्लॉक लगाना तथा हैलीमंडी-कुलाना रोड़ पर स्ट्रीट लाइट लगवाना शामिल हैं। हैलीमंडी में करवाए जाने वाले इन सभी कार्यों पर लगभग 10 करोड़ रूपये की राशि खर्च की जाएगी। 
 

Table of Contents

You cannot copy content of this page