बिजली निगम कर्मियों ने जिला मुख्यालय पर किया प्रदर्शन, सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप

Font Size

: गिरफ्तारी देने पहुंचे 15 विभागों के कर्मचारी, प्रशासन ने कहा, जेल में जगह नहीं, अपने घर जाओ

यूनुस अलवी

बिजली निगम कर्मियों ने जिला मुख्यालय पर किया प्रदर्शन, सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप 2मेवात :  समान काम समान वेतन, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करना, कैसलेस मेडिकल सुविधा, छठे वेतन आयोग की वेतन विसंगतिया दूर करना, केंद्र सरकार के अनुसार मकान किराया भत्ता और अन्य भत्तो को लागू करना की सभी मांगों को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर ने 28 सितंबर को यूनियन के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग मे भरोसा दिया था कि उनकी सभी मांगे मान ली गई हैं और उनको हरियाणा दिवस से लागू कर दिया जाऐगा। सरकार द्वारा बिजली निगम के कर्मचारियों की एक भी मांग को मानने के बारे में पहली नवंबर को सीएम द्वारा घोषणा ना किऐ जाने से नाराज बिजली यूनियन सहित 15 विभागों के कर्मचारी पदाधिकारियों ने नूंह में जिला मुख्यालय पर सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया। जब कर्मचारी अपनी गिरफ्तारी देने डीसी कार्यालय परा पहुंचे तो उन्होने जैल में जगह नहीं हैं इसलिए गिरफ्तारी नहीं की जा सकती। उसके बाद कर्मचारी अपनी मांगों के समर्थन में प्रर्दशन कर वापिस लोट गऐ। 
 
   कर्मचारी यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष तारीक हुसैन आदि कर्मचारियो ने कहा कि सरकार उनकी मांगो को जल्द से जल्द लागू करे, अगर सरकार ने उनकी मांगों पर कोई गौर नहीं किया तो फिर प्रदेश के कर्मचारी लोकसभा और विधानसभा चुनावो में इसका सबक सिखाने का काम करेगें। उन्होने कहा सरकार ने अपनी घोषणा के अनुसार मांगो को लागू नहीं किया। जिससे कर्मचारी संगठनो में सरकार की इस दोगली निति के प्रति गहरा रोष है। 

प्रशासन ने किए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

 
कर्मचारियों की जैल भरो आंदोलन को देखते हुऐ सुरक्षा के काफी इंतजाम किए थे। जब कर्मचारी नारे बाजी करते हुऐ मिनी सचिवालय पहुंचे और अपनी मागों के समर्थन में गिरफ्तारी की मांग की तो प्रशासन ने यह कहते हुऐ सभी कर्मचारियों को वापिस कर दिया की जैल में जगह नहीं हैं। वहीं कर्मचारियों ने कहा अगर उनकी मांगों को नहीं माना गया तो वे बडा प्रदर्शन करने को मजबूर होगें।
बिजली निगम कर्मियों ने जिला मुख्यालय पर किया प्रदर्शन, सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप 3

You cannot copy content of this page