“हमारी दिवाली वास्तविक नायकों के नाम”

Font Size

"हमारी दिवाली वास्तविक नायकों के नाम" 2

पर्वतारोही नरेन्द्र यादव की टीम ने मनाई अनोखी दीवाली 

गुरुग्राम : गुरूग्राम शहर के गुरू द्रोणाचार्य कालेज के एमए प्रथम वर्ष के छात्र 21 वर्षीय पर्वतारोही नरेन्द्र यादव ने अपनी टीम के साथ एक मुहिम चलाई “हमारी दिवाली वास्तविक नायकों के नाम”. आज टीम नरेंद्र ने दिवाली का त्योहार अपने देश के वास्तविक नायकों (Real Heros) के साथ मनाई ।

इस अवसर पर पूरी टीम ने  पुलीस,आर्मी, सी॰आई॰एस॰एफ़॰ के अधिकारियों और सैनिकों, अर्धसैनिक बालों और पुलिस बल के 100 नायकों को सम्मानित किया.  उन्हें मिठाई खिलाकर इस पर्व की ख़ुसी मनाई। इस मुहिम का शुभारम्भ गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त  संदीप खिरवार  ने किया । पुलिस आयुक्त ने सभी शहरवासियों, पुलिस कर्मियों और सैनिकों को दीपावली की शुभकामनाएं दी . "हमारी दिवाली वास्तविक नायकों के नाम" 3

नरेन्द्र ने कहा कि आज हम अपने परिवार के साथ त्योहार माना रहे है यह सब इन वास्तविक नायकों की वजह से ही सम्भव है। क्योंकि ये नायक अपने परिवारों से दूर अपने कर्तव्य को बड़ी जिम्मेदारी से निभा रहे है. पुलिस और प्रशासन समाज की रीड है इसके बिना समाज अधूरा है. इसलिए हम अब का कर्तव्य है कि प्रशासन को भी अपनी ख़ुशी में शामिल करें . नरेंद्र का कहना है जो जवान अपनी देश की सीमा पर तैनात होकर देश सेवा का कर्तव्य निभा रहे है उनके प्रति हमें हमेशा कृतग्य रहना चाहिए. उनकी बदौलत ही हम आज खुले में सास ले रहे है ओर त्योहार मना रहे है.  पूरी टीम इन सब नायकों का दिल की गहराइयो से धन्यवाद करती है और उनके त्याग को नमन करती है. 

You cannot copy content of this page