पेयजल संकट को दूर करने के लिए करूंगी हर संघर्ष : शीतल बागड़ी

Font Size

सीएम से होगी शिकायत, जनता को परेशान करने वाले अधिकारियों को देना होगा जवाब

गुडग़ांव, 3 अक्टूबर: वार्ड 10 अन्तर्गत लक्ष्मण विहार और भीमगढ़ खेड़ी में व्याप्त पेयजल समस्या पर घोर रोष व्यक्त करते हुए वार्ड से नव निर्वाचित पार्षद शीतल बागड़ी ने कहा कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की लापरवाही से वार्ड 10 में आए दिन पेयजल सप्लाई बाधित हो रही है और इसके कारण लोगों की सामान्य दिनचर्या प्रभावित हो रही है। लोगों को पानी के लिए घोर परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जनता की इस परेशानी को दरकिनार करने वाले विभागों और अधिकारियों को कत्तई बख्शा नहीं जाएगा।शीतल ने कहा कि इस समस्या के साथ पूरे गुडग़ांव में पेश आ रही पानी की समस्या की शिकायत प्रदेश के जनहितैषी मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष रखी जाएगी।

शीतल बागड़ी के साथ पूर्व पार्षद मंगत राम बागड़ी ने कहा कि लक्ष्मण विहार और भीमगढ़ खेड़ी में जानबूझकर किसी के इशारे पर पानी की सप्लाई प्रभावित करने की साजिश की जा रही है। इसका प्रमाण नगर निगम के एक्सईएन विकास मलिक द्वारा की गई जांच में मिल चुका है। बागड़ी ने कहा कि पिछले करीब दो माह पूर्व लक्ष्मण विहार की कई गलियों में पिछले एक सप्ताह तक पानी की आपूर्ति बाधित रही। इस संबंध में जब हुडा के अधिकारियों से पूछताछ की गई तो वे गुमराह करते हुए उन्होने यह कह दिया कि बसई स्थित हुडा के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से पानी की सप्लाई नियमित कीपेयजल संकट को दूर करने के लिए करूंगी हर संघर्ष : शीतल बागड़ी 2

 जा रही है।

बागड़ी ने कहा कि जब इसकी शिकायत निगमायुक्त वी उमाशंकर से की गई तो उन्होंने तत्काल प्रभाव से पानी अनापूर्ति के कारणों की जांच करने के लिए निगम के एक्सईएन विकास मलिक को मौके पर भेजा। जब विकास मलिक ने पंजीरी प्लांट बुस्टिंग स्टेशन व सेक्टर 5 के समीप स्थित बुस्टिंग स्टेशन पर जांच की तो पता चला कि हुडा द्वारा ट्रीटमेंट प्लांट की सभी मोटरों को नहीं चलाया जाता है इसके कारण पानी फोर्स में नहीं आता है। जांच के दौरान मीटर डाउन पाया गया और इसके कारण लोगों को अनापूर्ति का सामना करना पड़ा। बागड़ी ने कहा कि हुडा की यह मनमानी वार्ड 10 के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी जारी है।

लक्ष्मण विहार और भीमगढख़ेड़ी में पिछले चार दिनों से पुन: उसी गलती की पुनरावृत्ति की जा रही है और इसके कारण लोग परेशान हैं। उन्होंने कहा कि पानी अनापूर्ति की स्थिति में जब सोमवार पहले हुडा के एक्सईएन और फिर नगर निगम आयुक्त वी उमाशंकर से बात की गई तो पानी आपूर्ति बहाल हो गई। आखिर आधे घंटे के अंदर पानी कहां से आ गया? इस प्रश्र से उच्चाधिकारी भी स्तब्ध हैं।

निगमायुक्त ने सोमवार को इसकी जांच कराने की भी बात कहीं। बागड़ी ने कहा कि यह कहां का न्याय है कि कभी भी कहीं का पानी बंद कर दिया जाता है और जब वहां की जनता अथवा पार्षद उच्चाधिकारी से संपर्क करते हैं तो उनके फोन करने पर सप्लाई बहाल की जाती है। क्या लोगों को अब फोन करने पर ही पानी मिलेगा?

हुडा की ऐसी मनमानी नहीं चलने दी जाएगी। अगर वार्ड 10 सहित गुुडग़ांव के अन्य इलाकों में पानी की समस्या को तत्काल दूर नहीं की गयी तो बसई वाटर ट्रीटमेंट प्लांट पर जनता के साथ मिलकर ताला लगाने के लिए विवश होना पड़ेगा। मंगत राम बागड़ी व शीतल बागड़ी ने जनता की इन परेशानियों की तरफ जिला उपायुक्त, निगमायुक्त व हुडा प्रशासक का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि जनहित में तत्काल इस समस्या को दूर किया जाए। साथ ही उन अधिकारियों को दंडित किया जाए जो जनभावनाओं के साथ खिलवाड़ करते हुए पानी सप्लाई को मनमर्जी तरीके से बंद कर दे रहे हैं।

You cannot copy content of this page