रेल मंत्री पीयूष गोयल के तीखे तेवर !

Font Size

नई दिल्‍ली : रेल मंत्रालय के नए मंत्री पीयूष गोयल आरम्भ से ही तीखे तेवर में दिखने लगे हैं. मिडिया में खबर है कि उन्‍होंने रेल के कर्मचारियों को आदेश दिया है कि वह 48 घंटों के अंदर यात्रियों से टिप्स और खाने के ज्यादा पैसे लेना बंद करे अन्यथा ऐसे कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. गोयल ने देश के सभी जोनल रेल इकाइयों को पत्र भेज क्र इसे तुरंत प्रभाव से लागू करने को कहा है. उल्लेखनीय है कि रेल मंत्री द्वारा इस तरह का अल्‍टीमेटम दिया जाना पहली घटना है.

 

खबर है कि रेलमंत्री के निर्देश पर IRCTC हरकत में आ गया है. कहा गया है सभी कैटरिंग इसका उल्लंघन करने वालों पर भारी पेनाल्टी लगाई जाएगी. सोमवार से रेलवे कैटरिंग इंस्पेक्टर्स ट्रेन में निरीक्षण करेंगे और यात्रियों से इस सम्बन्ध में पूछताछ कर इसकी पड़ताल करेंगे.

 

गौरतलब है कि टिप्स वसूलने का धंधा ख़ास कर शताब्दी, राजाधानी औए सभी प्तामुख ट्रेन्स की ए सी कोच में होता है. इन शिकायतों को मॉनिटर करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी नजर रहेगी. कई ट्रेनों में तो ‘नो टिप्स’ का स्टीकर लगा होता है, लेकिन यात्रा खत्म होने से थोड़ी देर पूर्व ही कैटरिंग स्टाफ इसकी कोशिश में जुट जाते हैं.

You cannot copy content of this page