क्राइम की खबरों के लिए बरतें संयम : डीजीपी

Font Size

गुड़गांव में एनसीआर मीडिया क्लब की ओर से आयोजित तीज महोत्सव

 
क्राइम की खबरों के लिए बरतें संयम : डीजीपी 2गुरुग्राम : हरियाणा के डीजीपी बी एस संधू ने कहा है कि क्राइम की खबरों की कवरेज करते हुए मीडिया कर्मियों को कड़ी सतर्कता बरतनी चाहिए ताकि टीवी चैनल पर लगातार क्राइम की खबरें देखकर बच्चों में भय का माहौल ना बने। श्री संधू गुड़गांव में एनसीआर मीडिया क्लब की और से आयोजित तीज महोत्सव कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर बोल रहे थे।
 
उन्होंने कहा कि क्राइम की खबरें सुबह से शाम तक चलती रहती हैं जिससे बच्चों के मन पर बहुत बुरा असर पड़ता है, इसके अलावा इनसे विदेशों में भारत की छवि खराब होती है। उन्होंने इस बात पर चिंता जाहिर की कि महिलाएं ही महिलाओं की दुश्मन हैं। श्री संधू ने हाल में एक पोती पर दादी के अमानवीय अत्याचार का जिक्र करते हुए कहा कि ऐसे अपराधों से निपटना चुनौतीपूर्ण कार्य है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा के लिए पुलिस कोई कौर कसर नहीं छोड़ेगी।क्राइम की खबरों के लिए बरतें संयम : डीजीपी 3
 
श्री संधू ने महिला सशक्तिकरण थीम पर आधारित तीज महोत्सव कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वाली सैंकड़ों महिलाओं को स्मृतिचिन्ह देकर सम्मानित किया।
 
दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में कार्यरत महिला पत्रकारों को सम्मान से नवाजा गया। एनसीआर मीडिया क्लब के अध्यक्ष अमित नेहरा की पहल पर तीज महोत्सव को कुछ खास बनाने के लिए महिला सशक्तिकरण का थीम रखा गया।
 
क्राइम की खबरों के लिए बरतें संयम : डीजीपी 4जाने माने पत्रकार और हरियाणा के मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार अमित आर्य ने कहा कि पत्रकारों के लिए आर्थिक सुरक्षा जरुरी है। उन्होंने पत्रकारों को सलाह दी कि वे अपने पौरुष से जितनी जल्दी हो सके अपना अतिरिक्त आर्थिक स्त्रोत तैयार कर लें तभी निर्भीक पत्रकारिता संभव है। 
 
इस अवसर पर इंडिया न्यूज़ के हरियाणा, यूपी और राजस्थान के सम्पादक रोहित सावल ने मीडिया में कवरेज को लेकर बदलते परिदृश्य पर विस्तार से जानकारी दी। 
 
एनसीआर मीडिया के तीज महोत्सव में न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया के सीनियर एग्जीक्यूटिव एडिटर कल्याण कुमार ने कहा कि पत्रकारिता एक पेशा नहीं बल्कि एक सृजनात्मक कार्य है। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार उमेश जोशी ने कहा कि निःसन्देह मीडिया संक्रमण काल से गुजर रहा है लेकिन ये अस्थाई है।क्राइम की खबरों के लिए बरतें संयम : डीजीपी 5
 
कार्यक्रम की शुरुआत क्लब के अध्यक्ष अमित नेहरा के परिचय सम्बोधन से हुई। उन्होंने कहा कि पत्रकारों के हित में क्लब ऐसे प्रोग्राम समय समय पर करता रहता है।
 
इस अवसर पर जी आई ए के महासचिव एन के सिंह, एनसीआर क्लब के महासचिव नवीन धमीजा, उपप्रधान सरोज अग्रवाल, एक्सिक्यूटिव मेंबर मनीष मासूम, सुरेंद्र दुआ, जानी मानी कवयित्री सुशीला श्योराण, वरिष्ठ पत्रकार रवि सिंह, अनिल आर्य, पूजा यादव, प्रतिमा दत्ता, सुरेन्द्र नैन समेत एनसीआर की अनेक हस्तियां मौजूद थीं।
 
मंच संचालन एनसीआर क्लब की एग्जीक्यूटिव मेंबर अल्पना सुहासिनी ने किया।
 
 

You cannot copy content of this page