विद्यासागर महाराज की मुनिदीक्षा के 50 वर्ष पूर्ण होने पर भजन आयोजन

Font Size
 
 
विद्यासागर महाराज की मुनिदीक्षा के 50 वर्ष पूर्ण होने पर भजन आयोजन 2

आर एस चौहान 

गुरूग्राम, 30 जून :  संतशिरोमणि आचार्य श्री 108 विद्यासागर जी महाराज की मुनिदीक्षा के गौरवशाली 50 वर्ष पूरे होनेे पर भव्य भजन और पूजन समारोह का आयोजन प्रातः महावीर पार्क में आयोजित किया गया।   भोपाल से आए संगीतकार राम कुमार ने भगवान महावीर और आचार्य श्री विद्यासागर जी के भजन गाकर सभी भक्तों को भक्ति रस में भिगो दिया।
 
समारोह में सिद्धांत तीर्थ शिकोहपुर जैन मन्दिर के संरक्षक कंवरसैन जैन, डीएलएफ जैन मन्दिर के परम संरक्षक नवीन जैन, पाश्र्वनाथ दिगम्बर जैन मंदिर के प्रधान पुष्पचंद जैन, पूर्वप्रधान नरेश जैन, सैक्टर-15 जैन मंदिर के प्रधान देवेन्द्र जैन, महामंत्री सुरेन्द्र जैन, महावीर पार्क जैन मंदिर के प्रधान डाॅ. वी के जैन, महामंत्री देवेन्द्र जैन, पालम विहार के प्रधान पवन जैन, महामंत्री विपिन जैन, तेरहपंथ जैन समाज के प्रधान सुभाष जैन, सैक्टर-14 जैन समाज के प्रधान रविन्द्र जैन, सैक्टर-4 आदिनाथ जिनालय मंदिर के प्रधान ऋषभ जैन, महावीर इंटरनेशनल संस्था के अध्यक्ष और जैन समाज के प्रवक्ता अभय जैन आदि सैकड़ो गणमान्य व्यक्तियों ने परिवार के साथ सामूहिक रुप से पूजन किया।विद्यासागर महाराज की मुनिदीक्षा के 50 वर्ष पूर्ण होने पर भजन आयोजन 3
 
आचार्य श्री विद्यासागर जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कंवरसैन जैन, नवीन जैन,  देवेन्द्र जैन आदि ने बताया कि आचार्य श्री ने 22 वर्ष की अल्पायु में 30 जून 1968 को राजस्थान के अजमेर नगर में जैन दीक्षा ग्रहण की थी। आचार्य श्री ने जैन संतो और भक्तों को त्याग और संयम का एक अनूठा मार्ग दिखा रहे है। 
 
आचार्य श्री ने उपदेश दिया है कि दूसरों के हित के लिए अपने सुख का त्याग करना ही सच्ची सेवा है। गुरुवर ने सदैव कहा कि ’सीधा चलना मोक्ष-मार्ग, टेढ़ा चलना संसार-मार्ग‘ है। 
 
भजन और पूजन कार्यक्रम के पश्चात् महावीर पार्क में जैन मन्दिर के बाहर एक विशाल भण्डारें का आयोजन भी किया गया।

You cannot copy content of this page