दौलताबाद में जिला रेड क्रॉस सोसाइटी के रक्तदान शिविर में गांव के युवकों ने 50 यूनिट रक्तदान किया

Font Size

गुरुग्राम : जिला रेड क्रॉस सोसाइटी गुरुग्राम ने सचिव विकास कुमार के मार्गदर्शन में आज गांव दौलताबाद में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इसमें गांव के युवाओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। त्योहार और व्रत का दिन होते हुए भी गांव के युवकों ने 50 यूनिट रक्तदान किया । आज के शिविर में दौलताबाद गांव के दीपक जांघू का सराहनीय योगदान रहा। उनके सभी मित्रों ने मिलकर 50 इकाई रक्तदान किया. गाँव के निवासियों ने जिला रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव से हर 6 महीने में गांव दौलताबाद में रक्तदान शिविर आयोजित करवाने का आग्रह किया ।

जिला सचिव विकास कुमार ने इस अवसर पर बताया कि एक यूनिट रक्तदान तीन लोगों की जान बचा सकता है.  फिलहाल चल रही डेंगू और अन्य बीमारियों के मौसम में जिला नागरिक अस्पताल में रक्त की बहुत मांग रहती है.  जरूरतमंद लोगों को रक्त मिल नहीं पाता है. उन्होंने कहा कि जनहित को ध्यान में रखते हुए हम सब लोगों को जिला चिकित्सालय के रक्त केंद्र में ज्यादा से ज्यादा रक्तदान करना चाहिए। जिला रेड क्रॉस सोसाइटी रक्तदान के लिए जागरूकता कार्यक्रम करती रहती है और नई-नई जगह पर रक्तदान शिविर लगाकर लोगों को रक्तदान में सहभागी बनने का मौका भी प्रदान करती है।

आज के शिविर का संचालन जिला टीबी कोऑर्डिनेटर रोहिताश शर्मा ने किया. उपस्थित लोगों को टीबी से बचाव की जानकारियां भी दी गई।
सभी रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाने के लिए गुरुग्राम के ब्लड डोनेशन एंबेसडर फौजी हसलापुर ने भी शिविर में शिरकत की . उन्होंने सभी रक्तदाताओं का उत्साह बढ़ाया और दीपक जांघू दौलताबाद,रोहिताश शर्मा ने गांव के सभी युवकों के साथ मिलकर फौजी हसलापुर को शाल भेंट कर सम्मानित किया।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page