एच.जी. इन्फ्रा इंजीनियरिंग लिमिटेड की ओर से लगाया गया रक्तदान शिविर

Font Size
-नियमित रूप से रक्तदान हृदय को बनाता है बेहतर : विकास कुमार
गुरुग्राम :  रेड क्रॉस सोसायटी गुरुग्राम के कार्यालय में एच.जी. इन्फ्रा इंजीनियरिंग लिमिटेड की ओर से रेड क्रॉस सोसायटी के सहयोग से उपायुक्त निशांत कुमार यादव एवं अतिरिक्त उपायुक्त हितेश कुमार मीणा के दिशा-निर्देशन एवं रेड क्रॉस सचिव विकास कुमार के मार्गदर्शन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का संचालन रेड क्रॉस सोसायटी से अतुल कुमार पाराशर एवं श्यामा राजपूत ने किया।
इस अवसर पर रेड क्रास सचिव विकास ने सभी रक्तदाताओं को सर्टिफिकेट देकर कहा कि सभी व्यक्तियों को जो रक्तदान कर सकते हैं, उन्हें रक्तदान जरुर करना चाहिए ताकि जरुरतमंदों के जीवन को बचाया जा सके। उन्होंने आगे कहा कि नियमित रूप से रक्तदान करने से आपका हृदय का स्वास्थ्य बेहतर हो सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि रक्तदान करने से आपके शरीर के रक्त का गाढ़ापन कम हो जाता है जिससे वह आपके शरीर में आसानी से प्रवाहित होकर, आपके हृदय तक तेजी से पहुंच जाता है।
इस अवसर पर एच जी इन्फ्रा से डिप्टी जनरल मैनेजर से के सिन्हा, एच आर एंड एडमिन सुरेन्द्र सिंह राठौर व रेडक्रास पेटर्न सदस्य ए के शर्मा, आकांक्षा, कुणाल मंगला, कविता सरकार, सरोज आदि ने विशेष योगदान दिया।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page