मतदाता जागरूकता की स्टैंप लगाकर बैंक ग्राहकों को दी जा रही है रसीद

Font Size

-जिला में 75 प्रतिशत मतदान का लक्ष्य निर्धारित किया प्रशासन ने

गुरूग्राम, 19 सितंबर। मतदाता जागरूकता के लिए चलाए जा रहे स्वीप अभियान के अंतर्गत अब जिला की विभिन्न बैंक शाखाओं में उपभोक्ताओं को बैंक की रसीद मतदान की अपील वाली स्टैंप लगाकर दी जा रही है। बैंक उपभोक्ता पांच अक्तूबर का दिन वोट डालने के लिए याद रखें, इसी मकसद से यह स्टैंप लगाई जा रही है।

एडीसी हितेश कुमार मीणा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि गुरूग्राम जिला में इस बार के विधानसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत कम से कम 75 प्रतिशत होना चाहिए, इसी लक्ष्य को लेकर मतदाता जागरूकता का अभियान स्वीप शुरू किया गया है। गांवों में जहां आंगनबाडी वर्कर, आशा वर्कर, विद्यार्थी तथा स्वयं सहायता समूह की महिलाएं मतदान की भागेदारी बढ़ाने के लिए जनचेतना रैली निकाल रहे हैं, वहीं शहर में सेमीनार का आयोजन कर लोगों को मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि चुनाव का पर्व-देश का गर्व के स्लोगन के साथ सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में ओपीडी स्लिप पर स्टैंप लगाई जा रही है। इसी स्टैंप को बैंकों में शुरू कर दिया गया है। जिसमें मतदाताओं को पांच अक्तूबर को विधानसभा चुनाव का दिन याद दिलवाया जा रहा है।

एडीसी ने कहा कि आमतौर पर आम आदमी अस्पताल की ओपीडी की पर्ची, बैंक की रसीद, एलपीजी सिलेंडर की रसीद को संभालकर रखते हैं। इसीलिए इन पर यह स्टैंप लगाई जा रही है, ताकि नागरिकों को स्मरण रहे कि पांच तारीख को बूथ पर वोट डालने के लिए जाना है। इस दफा हाई राइज सोसायटीज में भी मतदान को लेकर लोगों में भारी उत्साह देखा जा रहा है। जिला प्रशासन ने इन हाऊसिंग सोसायटी में 126 पोलिंग बूथ भी बना दिए हैं, जिससे कि लोगों को वोट देने के लिए अधिक दूर नहीं जाना पड़े।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page