झाड़सा स्थित होटल में 23 वर्षीय महिला का गला दबाकर हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार

Font Size

– मृतका को ऑनलाइन बुकिंग कर होटल में बुलाया गया था

– महिला, फील्ड में मसाज/थैरेपी करने का काम करती थी

गुरुग्राम : गुरुग्राम पुलिस ने होटल के कमरे में 23 वर्षीय महिला का गला दबाकर हत्या करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है. पुलिस जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि अधिक रुपये की मांग करने की बात को लेकर महिला की हत्या गला दबाकर की गई थी . यह घटना झाड़सा स्थित मोहित गेस्टहाउस की जहाँ मृतका से हत्या से पूर्व बलात्कार भी किये जाने के आरोप लगाए गए हैं.  उसे ऑनलाइन बुकिंग कर होटल में बुलाया गया था जो फील्ड में मसाज/थैरेपी करने का काम करती थी.

गुरुग्राम पुलिस के पी आर ओ के अनुसार गत  07 सितम्बर को पुलिस चौकी झाड़सा, गुरुग्राम की पुलिस टीम को  ई आर वी ( ERV ) पुलिस टीम के माध्यम से एक सूचना मोहित गेस्टहाउस गाँव झाड़सा, गुरुग्राम में एक महिला की हत्या किए जाने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई। उपरोक्त सूचना के बारे पुलिस चौकी झाड़सा, गुरुग्राम की पुलिस टीम द्वारा उच्च अधिकारियों को अवगत कराया और तुरन्त मोहित गेस्टहाउस गाँव झाड़सा (घटनास्थल) पहुँची, जहां पर कमरे में फर्श पर एक महिला मृत अवस्था में पड़ी हुई मिली.  इसी दौरान सहायक पुलिस आयुक्त सदर, प्रबन्धक थाना सदर, गुरुग्राम व सीन-ऑफ-क्राईम, फिंगरप्रिंट की टीमें भी घटनास्थल पर पहुँच गए. उनके द्वारा घटनास्थल व मृतका के शव का निरीक्षण किया गया। घटनास्थल व मृतका लक्ष्मी (उम्र-23 वर्ष) निवासी गाँव भिल्वई थाना व जिला मौहब्बा उतर-प्रदेश वर्तमान निवासी गाँव झाड़सा, गुरुग्राम के शव के निरीक्षण के उपरान्त शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भिजवाया गया और मृतका के परिजनों को सूचित किया गया।

पी आर ओ ने बताया कि आज यानी 08 सितम्बर को मृतका युवती लक्ष्मी की बहन अपने परिजनों के साथ मोर्चरी गुरुग्राम में उपस्थित हुई . उसने पुलिस टीम को अपने बयान में बताया कि इसकी छोटी बहन लक्ष्मी पिछले करीब 02 महीने से गाँव झाड़सा, गुरुग्राम में किराए पर रहती थी और फील्ड में मसाज/थैरेपी करने का काम करती थी। आज उसको सूचना मिली कि उसकी बहन की अनिल पहल पुत्र महाबीर निवासी मकान नम्बर 550/9, ज्योति पार्क, गुरुग्राम ने हत्या कर दी है।

उसने पुलिस को बताया कि वह अपने पति के साथ आई और झाड़सा के जिस होटल में इसकी बहन की हत्या हुई थी यह उस होटल के केयर टेकर से मिली जिसने बतलाया कि गत 06.09.2024 से होटल में अनिल पहल रुका हुआ था और उसने दिनांक 07.09.2024 को किसी ब्रोकर के माध्यम से लक्ष्मी (मृतका) को बुलाया था। अनिल पहल ने इसकी बहन लक्ष्मी के साथ गलत काम (बलात्कार) किया है तथा लक्ष्मी द्वारा विरोध करने पर उनकी गला व मुंह दबाकर उसकी हत्या कर दी और होटल से भाग गया। प्राप्त शिकायत पर पुलिस थाना सदर, गुरुग्राम में सम्बन्धित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

पुलिस के पी आर ओ ने बताया कि उप-निरीक्षक संजय कुमार, अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम ने अपनी पुलिस टीम के साथ मिलकर उपरोक्त अभियोग में तत्परता से कार्यवाही करते हुए अभियोग में हत्या करने वाले आरोपी अनिल पहल (उम्र 40 वर्ष) पुत्र महाबीर निवासी मकान नम्बर 550/9, ज्योति पार्क, गुरुग्राम को आज दिनांक 08.09.2024 को अशोक विहार, गुरुग्राम से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है।

उन्होंने बताया कि आरोपी से प्रारंभिक पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह दिल्ली में कस्टम ब्रोकर की नौकरी करता है. इसने दिनांक 06.09.2024 को मोहित गेस्टहाउस गाँव झाड़सा, गुरुग्राम में 02 दिन के लिए 01 कमरा बुक किया था। दिनांक 07.09.2024 को इसने ऑनलाईन ब्रोकर के माध्यम से एक लड़की बुक की थी, जिसके लिए ब्रोकर ने इससे 06 हजार रुपयों की डिमांड की थी और 05 हजार में रुपयों में इसकी सहमति हुई थी।

पुलिस ने बताया कि दिनांक 07.09.2024 को समय सांय करीब 6.30 बजे ब्रोकर द्वारा उपरोक्त अभियोग में मृतका महिला लक्ष्मी को होटल में छोड़ा गया था। इसके (आरोपी) द्वारा 05 हजार रुपए का भुगतान करने उपरान्त महिला (मृतका) ने इससे 2500 रुपयों की और डिमांड की तो रुपयों को लेकर इनके (आरोपी-मृतका) बीच झगड़ा हो गया। झगड़े में इसने महिला की गला दबाकर हत्या कर दी और महिला का मोबाईल लेकर वहां से भाग गया। मृतका का पोस्ट मार्टम करवाया जा रहा है तथा आरोपी से गहनता से पूछताछ की जा रही है ।

पुलिस टीम द्वारा आगामी कार्यवाही के लिए आरोपी को अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा। अभियोग का अनुसंधान जारी है।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page