आर्टिमिस अस्पताल के डा. मुकेश पाटेकर ने लोगों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया : टीवी कलाकारों ने भी प्रेरित किया

Font Size

 -सफाई अपनाओ-बीमारी भगाओ अभियान में शामिल हुए 
– नगर निगम गुरुग्राम एवं गीता चैरिटेबल फाउंडेशन का संयुक्त प्रयास 

– आर्टिमिस अस्पताल के सभागार में आयोजित हुआ कार्यक्रम

गुरुग्राम, 15 जुलाई। केन्द्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की पालना में नगर निगम गुरुग्राम क्षेत्र में चल रहे ‘सफाई अपनाओ-बीमारी भगाओ’ अभियान के तहत जागरूकता कार्यक्रम लगातार जारी हैं। इसके तहत अलग-अलग स्थानों पर निगम की टीमें स्वच्छता सुनिश्चित करने के साथ ही नागरिकों को जागरूक भी कर रही हैं।

इसी कड़ी में नगर निगम गुरुग्राम एवं गीता चैरिटेबल फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में आर्टिमिस अस्पताल के सभागार में जागरूकता कार्यक्रम का सफल आयोजन किया गया। कार्यक्रम में फिल्म एवं टीवी कलाकार गौरव पांडे व सौरभ पांडे मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए। आर्टिमिस अस्पताल के डा. मुकेश पाटेकर ने उपस्थित लोगों को स्वच्छता अपनाने के प्रति जागरूक किया तथा बताया कि स्वच्छता व स्वास्थ्य का सीधा संबंध होता है। अगर हमारे घर के साथ-साथ आसपास का क्षेत्र व शहर स्वच्छ रहेगा, तो हम सभी नागरिक भी स्वस्थ रहेंगे। कार्यक्रम में आर्टिमिस अस्पताल के जीएम (मार्केटिंग) फरीद खान व नगर निगम गुरुग्राम के स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर कुलदीप हिन्दुस्तानी ने भी अपने संबोधन में स्वच्छता अपनाओ-बीमारी भगाओ का संदेश दिया।

आर्टिमिस अस्पताल के डा. मुकेश पाटेकर ने लोगों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया : टीवी कलाकारों ने भी प्रेरित किया 2नगर निगम गुरुग्राम की तरफ से नुक्कड़ नाटक कलाकार राजीव रंजन व उनकी टीम ने अपनी नुक्कड़ नाटक व गीत प्रस्तुति के माध्यम से लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। निगम की ओर से नागरिकों को कचरा अलगाव प्रथा अपनाने तथा पॉलिथीन का पूर्ण रूप से बहिष्कार करने के लिए प्रेरित किया गया। गीता चैरिटेबल फाउंडेशन की संस्थापिका गीता पांडे द्वारा नगर निगम की टीम का धन्यवाद किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रिंस कुकरेजा, मीना शर्मा व फाउंडेशन की पूरी टीम का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ ने बताया कि केन्द्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय द्वारा जारी निर्देशों की पालना में नगर निगम गुरुग्राम द्वारा 1 जुलाई से 31 अगस्त तक सफाई अपनाओ-बीमारी भगाओ अभियान के तहत अलग-अलग गतिविधियां की जा रही हैं। इसी कड़ी में मंगलवार, 16 जुलाई को सेक्टर-27 स्थित सामुदायिक केन्द्र में एक प्रयास की ओर एनजीओ के सौजन्य से महिला स्वच्छता कर्मियों के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

You cannot copy content of this page