अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप पर चुनावी रैली में गोली चलाकर हत्‍या का प्रयास

Font Size

नई दिल्ली ; अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप पर चुनावी रैली को संबोधित करने के क्रम में गोली चलाकर हत्‍या का प्रयास किया गया . इस हमले में डोनाल्‍ड ट्रंप बाल-बाल बच गए क्योंकि गोली उनके दाएँ कान पर लगी और उनका कान जख्‍मी हो गया .  पेन्सिलवानिया में हुए ए इस हमले की खबर सोशल मीडिया पर तेजी से फैली और घटना की वीडियो ने पूरी दुनिया को स्‍तब्‍ध कर दिया .

इसके साथ ही ट्रंप के समर्थकों में भारी रोष देखने को मिला जबकि दुनिया के सभी देश इस हमले की आलोचना कर रहे हैं . भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना पर क्षोभ व्यक्त करते हुए शोशल मीडिया एक्स पर कहा ” मेरे मित्र, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर हुए हमले से मैं बहुत चिंतित हूँ। इस घटना की कड़ी निंदा करता हूँ। राजनीति और लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ। हमारी संवेदनाएँ और प्रार्थनाएँ मृतकों के परिवार, घायलों और अमेरिकी लोगों के साथ हैं। ”

मीडिया की खबरों के अनुसार हमला करने वाले ने जिस AR-15 असॉल्‍ट राइफल से ट्रंप पर गोली चलाई अगर वह पूर्व राष्‍ट्रपति को सीधे तौर पर हिट करती तो अंजाम काफी बुरा हो सकता था. आश्चर्यजनक रूप से पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप पर जो गोली चलाई गई थी, वह कैमरे में कैद हो गई  जिसकी वीडियो दुनिया में तैर रही है . मीडिया में कहा जा रहा है कि अमेरिकी ख़ुफ़िया एजेंसी FBI के पूर्व स्‍पेशल एजेंट ने इस घटना पर कई  चौकाने वाले खुलासे किए हैं.

खबरों में कहा गया है कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप जो रिपब्लिकन उम्मीदवार हैं अगले दो माह बाद होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के प्रचार के सिलसिले में पेन्सिलवानिया पहुंचे थे और  लोगों को संबोधित कर रहे थे. संबोधन के दौरान ही उन पर हमला किया गया और उनके कान को घायल करती गोली निकल गई. उन्हें तत्काल सीक्रेट सर्विस की टीम ने वहां से बाहर निकाला और अस्पताल ले गए जहाँ उन्हें खतरे से बाहर बताया गया है.

You cannot copy content of this page