NTA ने CUET -UG 2024  का Answer Key जारी किया, परिणाम भी जल्द होगा प्रकाशित

Font Size

नई दिल्ली : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने रविवार को कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट-अंडरग्रेजुएट (CUET-UG 2024) के लिए (Answer key) उत्तर कुंजी जारी कर दी है। उत्तर कुंजी को चुनौती देने के लिए छात्रों के पास 9 जुलाई तक का समय है। NTA ने यह भी कहा है कि अगर परीक्षा के बारे में कोई शिकायत सही पाई जाती है तो  15 से 19 जुलाई तक CUET-UG उम्मीदवारों के लिए फिर से परीक्षा आयोजित की जाएगी।

उत्तर कुंजी प्रकाशित करने के बाद अब परीक्षा परिणाम की घोषणा जल्द होने की संभावना है।नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के सूत्रों का कहना है कि अगले एक सप्ताह में परिणाम घोषित किया का सकता है।

NTA की ओर से जारी उत्तर कुंजी पर छात्रों के लिए चुनौती देने का समय 9 जुलाई तक निर्धातित किया है। कोई भी परीक्षार्थी निर्धारित फीस जमा कर उत्तर को चेलेंज कर सकता है। एनटीए ने सूचित किया है कि वह 9 जुलाई को शाम 6 बजे तक परीक्षा से संबंधित शिकायतों का समाधान करेगा। इस बार परीक्षार्थियों द्वारा की गई शिकायतों का संबंधित विषय विशेषज्ञों के एक पैनल द्वारा सत्यापन किया जाएगा।

कहा गया है कि संशोधित अंतिम उत्तर कुंजी के आधार पर ही परिणाम घोषित किए जाएंगे। एनटीए 30 जून तक प्राप्त सीयूईटी-यूजी परीक्षा के संबंध में शिकायतों का भी समाधान कर रहा है। अगर शिकायतें सही पाई गईं तो एनटीए इन उम्मीदवारों को 15 जुलाई से 19 जुलाई के बीच निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर फिर से परीक्षा आयोजित की जाएगी।  इस बार इसमें 261 यूनिवर्सिटी शामिल है। उम्मीदवार 200 रुपये प्रति कुंजी के शुल्क के साथ उत्तर कुंजी को चुनौती दे सकते हैं।

You cannot copy content of this page