आम नागरिक किसी भी कार्य दिवस में आकर समाधान शिविर में रख सकते हैं अपनी शिकायत : डीसी

Font Size

गुरूग्राम, 28 जून। आमजन की समस्याओं का एक स्थान पर ही निवारण कर उन्हें राहत प्रदान करने के लिए शुरू किया गया समाधान शिविर नागरिकों को काफी सुकून दे रहा है। लघु सचिवालय सभागार में डीसी निशांत कुमार यादव ने शुक्रवार को स्वयं विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ नागरिकों की समस्याएं सुनी और उनके निदान के लिए दिशा-निर्देश निर्देश दिए।

सुबह नौ बजे शुरू हुए इस शिविर में डीसी निशांत कुमार यादव ने 47 शिकायतों की सुनवाई की। जिनमें से 16 शिकायतों का मौके पर ही समाधान किया गया तथा बाकी शिकायतों में समय सीमा तय करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। डीसी ने कहा कि हरियाणा सरकार ने ‘समाधान प्रकोष्ठ‘ नाम से यह नई पहल की है, जिसका उद्देश्य शिकायत निवारण प्रक्रिया को व्यवस्थित करना और उनका समय पर समाधान सुनिश्चित करना है। प्रत्येक शिकायत को शिकायतकर्ता की पीपीपी आईडी, संबंधित विभाग और शिकायत के विवरण के साथ दस्तावेजीकरण किया जा रहा है। नीतिगत मामलों से जुड़ी शिकायतों को स्पष्ट रूप से चिह्नित किया जा रहा है, ताकि नियमानुसार उन पर कार्रवाई की जा सके।

डीसी ने आमजन से आह्वान किया कि वे अपनी समस्याओं के समाधान के लिए जिला प्रशासन द्वारा प्रत्येक कार्यदिवस में आयोजित किये जा रहे शिविर में लेकर आएं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा समस्याओं के समाधान को लेकर पूरी गंभीरता के साथ एक्शन लिया जाता है व जल्द से जल्द समाधान सुनिश्चित किया जाता है।

शिविर में कुछ आरडब्ल्यूए सोसायटीज के पदाधिकारी आए हुए थे, जिन्होंने बिल्डिंग रिपेयर करवाने व उपभोक्ताओं को समय पर पोजेशन दिलवाने संबंधी शिकायत रखी। प्रोपर्टी आईडी, फैमिली आईडी, राशन समय पर ना मिलने आदि शिकायतें आज सुनी गईं। इस अवसर पर मानेसर नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त जितेंद्र कुमार, एसडीएम रविन्द्र कुमार, जीएमडीए के डीटीपी आर.एस. भाट, शिकायत शाखा से कर्मवीर सहित बिजली वितरण निगम, राजस्व, एमसीजी आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page