जिला के पहाड़ी क्षेत्र में नहीं होने चाहिए अवैध निर्माण कार्य : डीसी

Font Size

-एसडीएम सोहना करेंगे मुआयना
-अवैध खनन सामग्री ले जाते वाहनों को पकड़ें अधिकारी

गुरूग्राम, 28 जून। डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा है कि जिला के पहाड़ी क्षेत्र में कहीं भी अवैध खनन का कार्य नहीं होना चाहिए। इस प्रकार की गतिविधियों पर अधिकारी निगरानी रखें। कोई भी क्रशर संचालक या व्यक्ति अवैध खनन कार्य में संलिप्त पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए।

डीसी निशांत कुमार यादव अपने कार्यालय में अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि रायसीना पहाड़ी व इसके आसपास कहीं किसी प्रकार का अवैध निर्माण कार्य किया जा रहा है तो उसे गिरा दिया जाए। उन्होंने सोहना उपमंडल के एसडीएम सोनू भट्ट को निर्देश दिए कि वे स्वयं उपमंडल के पहाड़ी क्षेत्र का दौरा करें और अवैध निर्माण कार्यों पर रोक लगाएं। कहीं भी अरावली क्षेत्र में सरकारी भूमि पर नाजायज रूप से निर्माण किया जा रहा है तो पीएलपी एक्ट के तहत कार्यवाही की जाए। बैठक में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी विजय चौधरी ने बताया कि सोहना क्षेत्र के गैर मुमकिन पहाड़ी क्षेत्र में अवैध निर्माण को लेकर तीन व्यक्तियों को पीएलपी एक्ट के नोटिस जारी किए गए हैं। इनको तुड़वाने के लिए कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

बैठक में खनन विभाग के निरीक्षक भानु प्रताप ने बताया कि इस महीने अवैध खनन सामग्री ले जाते हुए तीन डंपर पकड़े गए हैं। इनको जब्त कर 6 लाख 94 हजार 707 रूपए का जुर्माना किया गया है। आरटीए सचिव गजेंद्र सिंह ने बताया कि ओवरलोड गाडिय़ों पर इस माह 90 लाख रूपए का जुर्माना किया जा चुका है। डीसी ने आरटीए सचिव को निर्देश दिए कि कोई भारी वाहन अवैध खनन सामग्री ले जा रहा है तो उसे तत्काल जब्त कर लिया जाए। इस अवसर पर एडीसी हितेश कुमार मीणा, सोहना एसडीएम सोनू भट्ट, वन विभाग के रेंज ऑफिसर कर्मवीर मलिक इत्यादि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page