सडक़ सुरक्षा समिति की बैठक : धनकोट की सडक़ को यातायात के लिए सुगम बनाया जाएगा : डीसी

Font Size

-एनएचएआई मुख्य मार्गों पर पास हो चुके फ्लाईओवर ब्रिज का जल्दी निर्माण शुरू करे
-जिला सडक़ सुरक्षा समिति की बैठक में डीसी ने यातायात सुधार के लिए दिए निर्देश

गुरूग्राम, 28 जून। डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा है कि गुरूग्राम शहर के एंट्री प्वाईंट 550 मीटर लंबी धनकोट की सडक़ को सुधारने के लिए एक कार्ययोजना तैयार की जाएगी। वह स्वयं अधिकारियों के साथ मौके का निरीक्षण करेंगे। इस रोड पर यातायात के आवागमन को सुगम बनाया जाएगा।
लघु सचिवालय के सभागार में डीसी आज जिला सडक़ सुरक्षा समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि धनकोट की सडक़ को चौड़ा कर इसे यातायात के लिए सुगम बनाया जाएगा। शीघ्र ही वे अधिकारियों के साथ मौके का मुआयना करेंगे। उन्होंने कहा कि गुरूग्राम शहर में ट्रैफिक को सुधारने के लिए संबधित विभाग अपने क्षेत्र की जो भी सडक़ जर्जर हालत में है, उसका सुधार करें। उन्होंने कहा कि राजीव चौक से लघु सचिवालय की ओर आने वाली सडक़ पर बरसात के दिनों में कहीं भ्भी जलभराव नहीं होना चाहिए। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण बारिश को देखते हुए फ्लाईओवरर्स की सफाई करवाए और सडक़ों के साथ पड़ी मिटटी को उठवाना सुनिश्चित करे।

डीसी ने कहा कि राजकीय विद्यालयों के आसपास सडक़ मार्ग पर इस प्रकार की व्यवस्था होनी चाहिए कि बच्चों को आने-जाने में किसी प्रकार की परेशानी ना हो। इसके लिए कादीपुर राजकीय विद्यालय के आसपास जीएमडीए सडक़ का सौंदर्यकरण करवाए, जो कि बाकी स्कूलों के लिए भी एक उदाहरण बन सके। उन्होंने कहा कि अतुल कटारिया चौक का लोकनिर्माण विभाग ने सुधारीकरण करवाना है। इस कार्य का प्रारूप तैयार कर इसे शीघ्र शुरू करवाया जाए। इस चौक के लिए जीएमडीए ने 1.5 करोड़ की राशि लोकनिर्माण विभाग के पास जमा करवा दी है।

बैठक में डीसी ने कहा कि फर्रूखनगर शहर का बावड़ी गेट एक ऐतिहासिक धरोहर है। इस गेट से भारी वाहनों के आवागमन को रोकने के लिए बाईपास बनवा दिया गया है। उन्होंने फर्रूखनगर थाना प्रभारी को निर्देश दिए कि पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी लगाकर भारी वाहनों के इस गेट से गुजरने पर रोक लगाई जाए। उन्होंने एनएचएआई अधिकारियों को निर्देश दिए कि खेड़ी दौला और फरीदाबाद मार्ग पर स्थित टोल से ओवरलोड गाडिय़ों के आने-जाने पर रोक लगाई जाए। इसके लिए एक भारोत्तोलन मशीन यहां लगाई जानी चाहिए। इसके अलावा एनएचएआई ने राठीवास, बिलासपुर चौक व अन्य स्थानों जो फ्लाईओवर ब्रिज बनाने हैं, उनका काम जल्दी शुरू करवाया जाए।

डीसी ने कहा कि मानेसर रोड से अतिक्रमण हटाए जाएं। उन्होंने मानेसर नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त जितेंद्र कुमार को निर्देश दिए कि इस रोड पर एक बसस्टॉप का निर्माण करवाया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि दिल्ली-जयपुर हाई-वे के आसपास सर्विस रोड पर रात के समय भारी वाहनों की पार्किंग नहीं होनी चाहिए। इस अवसर पर एडीसी हितेश कुमार मीणा, डीसीपी ट्रैफिक विरेंद्र विज, सोहना के एसडीएम सोनू भट्ट, गुरूग्राम के एसडीएम रविंद्र कुमार, मानेसर के एसडीएम दर्शन यादव, आरटीए सचिव गजेंद्र सिंह, लोकनिर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता चरणदीप सिंह सहित पुलिस, जीएमडीए, एमसीजी आदि विभागों के अनेक अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page