ग्रामीण क्षेत्रों में सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं को जन-जन तक पहुचाएँगी सीएससी मोबाइल वैन

Font Size

 -एडीसी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

– विकिसत भारत संकल्प यात्रा, जनसंवाद कार्यक्रम में आमजन की समस्याओं का मौके पर ही निवारण करेंगी सीएससी वैन

गुरुग्राम, 29 नवंबर। जिला में आज से शुरू होने जा रही विकसित भारत संकल्प यात्रा, जनसंवाद कार्यक्रम के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में भारत व हरियाणा सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से एडीसी हितेश कुमार मीणा ने बुधवार को विकास सदन परिसर से दो सीएससी मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह दोनों वैन सीएसआर पहल के तहत पे यु की ओर से उपलब्ध कराई गई हैं।

एडीसी हितेश कुमार मीणा ने बताया कि यह सीएससी मोबाइल वैन विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान सोहना व पटौदी खंड में प्रचार वाहन के साथ चलकर प्रत्येक दिन दो गांव कवर करेंगी। उन्होंने बताया कि यह दोनों वैन सरकार की महत्वकांक्षी योजनाओं को जिले के सभी पंचायतों में घूम-घूम कर लोगों तक पहुंचाने का कार्य करेगी। साथ ही लोगों द्वारा योजनाओं के लाभ लेने में आ रही समस्याओं का भी निराकरण करने का काम करेगी। इन वैन के द्वारा आम लोगों को सरकार की महत्वकांक्षी योजना जैसे आयुष्मान भारत, ई-श्रम, पीएम किसान, पीएम किसान सम्मान निधि, चिरायु योजना, मेरी फसल मेरा ब्यौरा, परिवार पहचान पत्र सहित अन्य योजनाओं के बारे में जानकारी दी जाएगी। साथ ही साथ योजनाओं में आ रही समस्याओं का निराकरण भी ऑन द स्पॉट करा सकेंगे।

इस अवसर पर सीएससी की एजीएम भगवती जमनल, पे-यू से ऋचा, डिवीजन हेड आरिफ रजाका, सीएससी के जिला प्रबंधक विकास पुनिया, वीएलई रोहित व राहुल मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page