पुलिस उपायुक्त दक्षिण की अध्यक्षता में पुलिस पब्लिक कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक , कानून व्यवस्था पर हुई चर्चा

Font Size

गुरुग्राम, 30 सितम्बर : पुलिस उपायुक्त, साउथ गुरुग्राम सिद्धान्त जैन की अध्यक्षता में SPR पुलिस चौकी, गुरुग्राम के परिसर में दक्षिण जोन की पुलिस पब्लिक कॉर्डिनेशन कमेटी की मीटिंग का आयोजन शुक्रवार 29 सितम्बर को किया गया। मीटिंग में अपराधों की रोकथाम व अपराधों का मूल्यांकन कर उनके निवारण/रोकथाम, अपराधियों की पहचान, शहर में यातायात संचालन, कानून व्यवस्था एवं शान्ति बनाए रखने के बारे में विस्तार से चर्चा की गई.

बैठक में जिन विषयों पर चर्चा हुई : 

👉🏻 पुलिस आयुक्त दक्षिण ने मीटिंग में गुरुग्राम पुलिस द्वारा शुरू की गई स्मार्ट ई-बीट प्रणाली की जानकारी दी . उन्होंने बताया कि लोगों को आसानी से पुलिस सहायता उपलब्ध कराने व अपराधों/अपराधियों पर निरंतर नजर रखने के उद्देश्य से यह ई-बीट प्रणाली लागू की गई है।

👉🏻 इस दौरान यह भी बताया कि वाहन चोरी, चोरी व किसी भी प्रकार के अपराध घटित होने पर सूचना अविलम्ब पुलिस को दें। उन्होंने कहा कि एरिया में ग्राम प्रहरी भी नियुक्त किए गए हैं।

👉🏻 सभी पदाधिकारियों को अधिक से अधिक CCTV कैमरे लगवाने के लिए कहा गया, ताकि आपराधिक गतिविधियां करने वाले लोगों को काबू करने में सहायता मिल सके।

👉🏻 पदाधिकारियों/सदस्यों व पुलिसकर्मियों के लिए बनाए गए ग्रुप में नियमित रूप से जानकारी व सूचनाएं आदान-प्रदान करने के भी निर्देश दिए गए।

👉🏻 पुलिस उपायुक्त ने मीटिंग में उपस्थित सदस्यों को साईबर अपराधों की रोकथाम करने के उपायों के बारे में भी बताया .  उन्होंने बल देते हुए कहा कि सभी लोगों को साईबर अपराध के बारे में जागरूक करें और उन्हें इन अपराधों से बचने के उपाय भी बताएं ।

▪️इस मीटिंग में पुलिस जिला दक्षिण, गुरुग्राम के अधिकारी/कर्मचारी सहित कॉर्डिनेशन कमेटी के पदाधिकारी/सदस्य उपस्थित थे ।

You cannot copy content of this page