जीयू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में आयजित रक्तदान शिविर में 120 यूनिट रक्त एकत्र 

Font Size
-एक व्यक्ति द्वारा किया गया रक्तदान तीन व्यक्तियों की जिंदगी बचाता है : प्रो. दिनेश कुमार, कुलपति
-हमें नियमित अंतराल पर रक्तदान करते रहना चाहिए :  विकास कुमार,  सचिव, जिला रेड क्रॉस सोसायटी
गुरुग्राम : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में गुरुग्राम विश्वविद्यालय में बुधवार 27 सितम्बर को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसमें विश्वविद्यालय के छात्र, यूथ रेड क्रॉस एवं एनएसएस स्वयंसेवकों और शिक्षकों, कर्मचारियों  ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। विश्वविद्यालय के यूथ रेड क्रॉस द्वारा आयजित शिविर का उद्घाटन गुरुग्राम विश्वविद्यालय के कुलपति एवं कार्यक्रम के अध्यक्ष प्रो. दिनेश कुमार  , विशिष्ठ अतिथि, सचिव, जिला रेड क्रॉस सोसायटी विकास कुमार ने रिबन काट कर किया ।
इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार  ने बताया  कि रक्तदान शिविर में 120 यूनिट रक्त एकत्र किया गया है।  जिससे जरूरतमंद लोगों की मदद की जाएगी| प्रो दिनेश कुमार ने बताया कि विश्वविद्यालय नियमित रूप से मानव सेवा के लिए अपने छात्रों,कर्मचारियों और स्थानीय निवासियों के चिकित्सा लाभ के लिए निःशुल्क मेडिकल शिविर आयोजित करता आ रहा है और पहले भी कई रक्तदान शिविर और फिजियोथेरेपी कैंप एवं कोविड काल के दौरान टीकाकरण अभियान आयोजित कर चुका है आगे कुलपति ने कहा कि एक व्यक्ति द्वारा किया गया रक्तदान तीन व्यक्तियों की जिंदगी बचाता है।
डॉक्टरों ने बताया कि स्वस्थ लोगों द्वारा रक्त दान करने से ,दिल की बीमारियों में सुधार और स्ट्रोक के खतरे को कम माना जाता है वही दूसरी और सचिव, जिला रेड क्रॉस सोसायटी विकास कुमार, ने  कहा कि हमें नियमित अंतराल पर रक्तदान करते रहना चाहिए। इससे शरीर स्वस्थ्य रहता है और चित्त भी शांत रहता है। इस मौके पर यूथ रेड क्रॉस समन्वयक डॉ. नीलम वशिष्ठ, डॉ. अंशिता  ने शिविर के सफल आयोजन हेतु अपनी टीम सहित सभी को शुभकामनाएं दी ।

You cannot copy content of this page