क्या सीबीआई ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ केवल एक करोड़ रु की गड़बड़ी का मामला दर्ज किया है ?

Font Size

नई दिल्ली : दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि केंद्र सरकार को शराब के घोटाले की चिंता नहीं है. नरेंद्र मोदी सरकार Modi Govt, दिल्ली की “शिक्षा क्रांति” से दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ता देख कर बौखलाई हुई है और “शिक्षा क्रांति” के जनक अरविन्द केजरीवाल को राष्ट्रीय राजनीति में आगे बढ़ने से रोकना चाहती है. उन्होंने कहा कि मैं केजरीवाल सरकार का शिक्षा मंत्री हूँ इसलिए  मुझे झूठे मुक़दमें में फंसा कर जेल भेजना चाहती है? उन्होंने पत्रकार वार्ता में खुलासा किया कि उनके खिलाफ कथित शराब घोटाले के मामले में दर्ज सी बी आई की ऍफ़ आई आर में केवल एक करोड़ की गड़बड़ी का उल्लेख है जबकि भाजपा के नेता अनर्गल बातें कर रहे हैं. सिसोदिया ने कहा कि अगला चुनाव मोदी वर्सेस केजरीवाल Modi v/s Kejriwal होकर रहेगा।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि अमेरिकी अखबार न्यू यॉर्क टाइम्स NYT में दिल्ली Delhi के Education Model की ख़बर छपी है । दुनिया को हमारे Education Model में कुछ ऐसा दिख रहा है जो दुनिया को प्रेरित कर सके। उन्होंने आशंका जताई कि अगले 3-4 दिन में ये मुझे गिरफ़्तार कर लेंगे लेकिन हम भगत सिंह Bhagat Singh के अनुयायी Followers हैं, हम डरने वाले नहीं हैं।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री ने बल देते हुए कहा कि अगला चुनाव Modi v/s Kejriwal होकर रहेगा। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि 1.5 साल पहले इसी अख़बार में लाखों जलती लाशों की ख़बर छपी थी जिससे भारत का सिर शर्म से झुक गया था। केंद्र ने कोरोना COVID को ऐसे Handle किया था कि देश की दुनिया में किरकिरी हुई थी ।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भाजपा सांसद मनोज तिवारी Manoj Tiwari ने कहा कि 8000 Crore का घोटाला हुआ जबकि दूसरे BJP नेता प्रवेश वर्मा ने कहा कि 1100 Crore का घोटाला हुआ है जबकि दिल्ली के LG ने कहा है कि 144 Crore का घोटाला हुआ है. उन्होंने यह कहते हुए सबको चौकाया कि इन सबके बावजूद CBI की FIR में ना 8000 Cr, ना 1100 Cr, ना 144 Cr का ज़िक्र था. उसमें लिखा था “Sources” के अनुसार 1 Crore का घोटाला हुआ है. उन्होंने कहा कि ये सब बकवास है। कोई घोटाला नहीं हुआ है। कल मेरे घर आए CBI Officers बहुत अच्छे लोग थे, सबने अच्छे से व्यवहार किया। जो Excise Policy हम ला रहे थे वो पूरे देश की Best Excise Policy है। उससे Delhi Govt को हर साल ₹10,000 Crore का फ़ायदा होता, अगर LG आख़िरी समय पर साज़िश नहीं करते।

 

उन्होंने आरोप लगाया कि गुजरात में हर साल ₹10000 Crore की Excise चोरी होती है. अगर मुद्दा शराब घोटाला होता तो CBI Gujarat में होती. अगर मुद्दा भ्रष्टाचार होता तो CBI Bundelkhand Expressway घोटाले की जांच करती. इनकी परेशानी ये है की Kejriwal जी को राष्ट्रीय विकल्प के रूप में देखा जा रहा है.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि मोदी और केजरीवाल में फ़र्क़ साफ़ है! 🔸केजरीवाल: कोई अच्छा काम करता है तो प्रेरणा लेते हैं जबकि 🔹मोदी कोई अच्छा काम करता है तो CBI-ED का डर दिखाकर अच्छे काम को रोकते हैं.  🔸केजरीवाल, ग़रीबों-Middle Class के लिए काम करते हैं जबकि मोदी अरबपति दोस्तों के लिए काम करते हैं. Gujarat में Hooch Tragedy हो गई. 10,000 Crore के Excise की चोरी होती है, वहां CBI-ED Raid नहीं कर रही। असली मुद्दा सिर्फ़ अरविंद केजरीवाल जी को रोकना है।

You cannot copy content of this page