वकील समाज के लिए एक आईने का काम करता है : सिविल जज रितू यादव

Font Size

यूनुस अलवी

 
मेवात : समाज के लिए वकील एक आईने का काम करता है,समाज के बुद्धिजीवी वर्ग में वकीलों का एक अहम स्थान होता है। इसलिए समाज की बहुत बड़ी जिम्मेवारी को यह वर्ग बड़ी ईमानदारी के साथ निभाने का काम करता है। पिछले दौ वर्षों में जो पिनगवां मोबाईल कोर्ट के अन्दर वकीलों और उन के सहयोग से मिलजुलकर बिगडते हुए घरों को बसाने का काम किया वो एक सराहनिय काम हमेशा उन्हें याद रहेगा। जिससे समाज के लोगों को एक न्याय के साथ उनके परिवार का टुटता हुआ रिस्ता भी मजबूत बना। उक्त बातें पिनगवां मोबाईल कोर्ट की सिविल जज रितू यादव ने पिनगवां से फरिदाबाद तबादला होने पर मोबाईल कोर्ट के वकीलों द्वारा उनके सम्मान में रखी गई विदाई पार्टी में वकीलों से बातचीत के दोरान कही।
 
उन्होंने कहा कि जिस तरह का काम उन्होंने आपके सहयोग से किया है वो उन्हें हमेशा याद रहेगा,कि आपके बगैर लोगों को न्याय नही दिलाया जा सकता था। आप लोगों ने पिछले दौ वर्षों में जिस तरह समाज के लिए न्याय दिलाने का काम किया और टुटते हुए घरों को बसाने का काम किया वो एक मिसाल है। जिससे आज उजडते हुए घरों को बसाने में आपका बहुत बड़ा योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि आप लोग हमेशा समाज के अन्दर रहकर भी समाज के हित के लिए कार्य करें और समाज को आईना दिखाने का काम करें। इस अवसर पर फिरोजपुर झिरका बार के अध्यक्ष मुमताज ऐडवोके ट ने कहा कि पिछले दौ वर्षों में जो काम आपने किया उससे ना केवल वकील वर्ग खुश है,बल्कि समाज के लोग भी आपकी न्यायप्रणाली से लगातार खुश रहे हैं। जिससे आज आपके जाने से वकील वर्ग के साथ-साथ समाज के लोग भी आपकी बिदाई पार्टी में भावुक हो गये हैं।
 
इस दौरान हारूण ऐडवोकेट ,अख्तर हुसैन ऐडवोकेट ,तस्लीम ऐडवोकेट,शैर मोहम्म्द ऐडवोकेट ,लियाकत ऐडवोकेट आदि ने कहा कि आपका पिनगवां मोबाई कोर्ट का कार्यकाल उन्हें हमेशा याद आएगा । सभी वकीलों ने सिविल जज रितू यादव के बेहतर भविष्य की कामना करते हुए कहा कि वो जहंा भी रहे समाज को ऐसे ही अपनी न्याय प्रणाली के साथ अपना मार्ग दर्शन देती रहेंगी।
 

You cannot copy content of this page