“स्वास्थ्य विभाग का लेखा सहायक फर्जी हस्ताक्षर कर वेतन निकालता है”

Font Size

: भ्रष्टाचार के आरोपों चलते लेखा सहायक का तबादला कर बिठाई जांच कमेटी

: लेखा सहायक प्रेम बैनीवाल का पुन्हाना से नूंह सीएचसी किया गया है तबादला

: भ्रष्टाचार को लेकर एसएमओ की शिकायत पर सीएमओ ने लिया संज्ञान

 यूनुस अलवी

 
"स्वास्थ्य विभाग का लेखा सहायक फर्जी हस्ताक्षर कर वेतन निकालता है" 2पुन्हाना :पुन्हाना के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत लेखा सहायक प्रेम बेनीवाल के खिलाफ मिल रही शिकायतों को लेकर सिविल सर्जन डाक्टर राजेंद्र प्रसाद द्वारा लेखा सहायक का तबादला करने के साथ ही उसके खिलाफ लग रहे भ्रष्टाचार के आरोप की जांच के लिए कमेटी नियुक्त कर दी है। जांच कमेटी में पुन्हाना व नूंह के एसएमओ डाक्टर मनीष गर्ग व गोविंद शरण को शामिल किया गया है। उक्त जानकारी देते हुए एसएमओ मनीष गर्ग ने बताया कि जल्द ही जांच पूरी कर ली जाएगी और दोषी पाए जाने पर विभागीय कार्रवाई के साथ ही पुलिस में कार्रवाई कराई जाएगी। 
 
डाक्टर मनीष गर्ग ने बताया कि उन्होंने सीएमओ को शिकायत देकर बताया कि लेखा सहायक प्रेम बैनीवाल द्वारा डाक्टरों के फर्जी हस्ताक्षर कर सरकारी राशि का गबन किया गया है। इसके साथ ही लेखा सहायक आए दिन किसी न किसी डाक्टर के साथ दुर्वव्हार व गाली-गलौच करता रहता है। आशा वर्करों के साथ भी पे्रम का व्यवहार ठीक नहीं है , इसके साथ ही पैसे के लेन-देन की भी काफी शिकायत मिल रही है। जिसको देखते हुए प्रेम से पुन्हाना सीएससी में कार्य कराना जनहित में नहीं है। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी प्रेम के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत पर जांच कमेटी बिठाई थी। जिसमे दोषी पाए जाने पर भी उसके खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई।  प्रेम का कार्य संतोष जनक नहीं है। 
———————————–
सीएमओ को दी गई शिकायत के आधार पर डाक्टर राजेंद्र प्रसाद द्वारा लेखा सहायक प्रेम का पुन्हाना से नूंह तबादला करने के साथ ही आरोपो की जांच के लिए कमेटी गठित कर दी गई है। जांच पूरी होने के साथ ही आरोपी पाए जाने पर लेखा सहायक के खिलाफ धोखाधडी सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कराया जाएगा।
मनीष गर्ग, एसएमओ पुन्हाना।

You cannot copy content of this page