नालसा ने शुरू किया टोल फ्री नंबर 15100

Font Size

-जिला में इस नंबर का व्यापक स्तर पर किया जाएगा प्रचार- सीजेएम रमेशचंद्र

गुरूग्राम, 25 अक्तूबर। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं सीजेएम रमेशचंद्र ने बताया कि राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नालसा ने कानूनी सहायता के लिए अपना टोल फ्री नंबर 15100 जारी कर दिया है। इसके अलावा नालसा का पोर्टल भी विधिवत रूप से आरंभ हो गया है। कोई भी जरूरतमंद नागरिक कानूनी सहायता के लिए इन दोनों सेवाओं का लाभ उठा सकता है।

सीजेएम रमेशचंद्र ने बताया कि नालसा ने राष्ट्रीय स्तर पर अपना टोल फ्री नंबर 15100 जारी कर दिया है। आम नागरिक लोक अदालत या विधिक सेवा प्राधिकरण के बारे में किसी प्रकार की जानकारी लेना चाहते हैं तो इस नंबर पर फोन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस टोल फ्री नंबर को राजकीय विद्यालयों की दीवारों पर भी वॉल पेंटिंग कर लिखवाया जाएगा। इसके अलावा बसस्टैंड, रेलवे स्टेशन, सरकारी कार्यालय, सरकारी अस्पताल, पोस्ट ऑफिस, कालेज, कोर्ट परिसर, गांवों में स्थापित किए गए लीगल सर्विस क्लिनिक, जुएनाइल जस्टिस बोर्ड कार्यालय, बाल भवन, पुलिस स्टेशन, जेल परिसर आदि में इस नंबर को दीवारों पर लिखकर इसका प्रचार करवाया जाएगा।

सीजेएम ने बताया कि नालसा ने अपना पोर्टल भी शुरू किया हुआ है। जिस पर कानूनी सहायता के बारे में जानकारी ली जा सकती है। उन्होंने कहा कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जरूरतमंद व बीपीएल परिवारों को न्याय दिलवाने के लिए हमेशा प्रयासरत रहता है और पैनल पर उपलब्ध अधिवक्ताओं के माध्यम से उनके मामलों की अदालत में नि:शुल्क पैरवी की जाती है।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page