मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही आतीशी ने केंद्र की भाजपा सरकार पर फेंके आरोपों के गोले

Font Size

सुभाष चौधरी /The Public World 

नई दिल्ली :  आतिशी ने दिल्ली तीसरी महिला मुख्यमंत्री के तौर पर पद व गोपनीयता की शपथ लेने के बाद पहली प्रेसवार्ता में अपने पूर्ववर्ती व आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविन्द केजरीवाल की जमकर तारीफ़ की . उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल में पिछ्ले दस वर्षों में विकास की दृष्टि से दिल्ली की तस्वीर बदल कर रख दी गई. उन्होंने केंद्र सरकार पर अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ षडयंत्र रचने और फर्जी व झूठे मुकदमें में गिरफ्तार करवाने का आरोप लगाया.

 

आतिशी ने कहा कि ” मैं, अपने बड़े भाई और राजनैतिक गुरु व दिल्ली के इतिहास में सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी का शुक्रिया अदा करती हूँ कि उन्होंने मुझे दिल्ली के लोगों की देखरेख की ज़िम्मेदारी सौंपी है। ” उन्होंने कहा कि आज मैं मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ जरूर ली है लेकिन यह क्षण मेरे लिए और मेरी पूरी पार्टी के लिए एक भावुक क्षण है जब अरविंद केजरीवाल दिल्ली की मुख्यमंत्री नहीं है।

 

दिल्ली की नवनियुक्त मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल जी वो व्यक्ति हैं जिन्होंने दिल्ली के आम लोगों के जीवन स्तर में बड़ा बदलाव लाया है। उन्होंने दिल्ली के आम इंसान का दुख दर्द समझा और उनके संघर्ष को समझा। उन्होंने समझा कि एक आम परिवार को अपना घर चलाना कितना मुश्किल होता है। अरविन्द केजरीवाल ने लाखों बच्चों का भविष्य संवारा, महिलाओं को शिक्षा और रोजगार के अवसर देने के लिए मुफ़्त बस यात्रा की सुविधा दी , दिल्ली के लोगों को मुफ़्त बिजली दी , लोगों को अपने परिवार के किसी सदस्य के लिए अपना घर, ज़मीन गिरवी ना रखनी पड़े इसके लिए मुफ़्त इलाज की सुविधा दी.

 

दिल्ली की मुख्यमंत्री ने जोर देते हुए कहा कि आज अरविन्द केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री नहीं हैं क्योंकि भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ षड्यंत्र रचा. उन पर झूठे मुकदमे लगाए . उनको झूठे व फर्जी मुकद्दामों में गिरफ्तार किया. उनको 6 महीने से ज्यादा जेल में रखा. उनको तोड़ने की और दबाने की हर संभव कोशिश की गई.

 

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल केजरीवाल को बेल दी उस कानून में जिसमें बेल लगभग असंभव है . सुप्रीम कोर्ट ने न सिर्फ उन्हें बेल दी बल्कि केंद्र सरकार के मुंह पर तमाचा मारा और कहां कि उनके साथ दुर्भावना से कार्रवाई हुई है . सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सीबीआई पिंजरे में बंद तोता है  .

 

Leave a Reply

You cannot copy content of this page