सीआईआई , इएचएल और हयात होटल्स की ओर से वोकेशनल एजुकेशन एंड ट्रेनिंग स्विस प्रोफेशनल डिप्लोमा लॉन्च

Font Size

– हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री में कैरियर बनाने को इच्छुक युवाओं के लिए शानदार अवसर

– 18 महीने के डिप्लोमा के बाद मिल सकेंगे नामचीन होटल्स में रोजगार के अवसर

गुरुग्राम। भारतीय युवाओं के लिए हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री में कैरियर अवसरों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) ने इएचएल और हयात होटल्स के साथ मिलकर कर वोकेशनल एजुकेशन एंड ट्रेनिंग स्विस प्रोफेशनल डिप्लोमा प्रोग्राम लॉन्च किया है। इस डिप्लोमा प्रोग्राम की घोषणा शुक्रवार को गुरुग्राम स्थित ग्रैंड हयात होटल में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में की गई। यह एक वैश्विक मान्यता प्राप्त डिप्लोमा प्रोग्राम है जो इकोले होटेलीयर डे लॉज़ेन (इएचएल) द्वारा प्रदान किया जाएगा। इस डिप्लोमा प्रोग्राम में दाखिला लेने वाले छात्रों के लिए दिल्ली-एनसीआर और लखनऊ में हयात होटल्स में अट्ठारह महीने का ऑन-द-जॉब प्रशिक्षण भी शामिल है।

गौरतलब है कि यह संस्थान आतिथ्य और अवकाश प्रबंधन में दुनिया का शीर्ष रैंकिंग विश्वविद्यालय है। वर्तमान में इस प्रोग्राम के अंतर्गत हर साल लगभग 500 छात्रों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। इस डिप्लोमा प्रोग्राम को लांच करने का उद्देश्य भारत की भूमिका को एक ग्लोबल हॉस्पिटैलिटी एक्सपर्ट प्रोफेशनल प्रदाता के रूप में मजबूत करना है।

इस मौके पर भारतीय उद्योग परिसंघ के कार्यकारी निदेशक, सौगत रॉय चौधरी ने कहा, ” आज के युवा के लिए ऑन द जॉब ट्रेनिंग बहुत महत्वपूर्ण है ताकि वह बिना समय गंवाए जल्द से जल्द अपने पैरों पर खड़ा हो सके। हमारी योजना हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री के अलावा आठ अन्य सेक्टरों में भी ऐसे ही कार्यक्रम लांच करने की है।” यह डिप्लोमा सफलतापूर्वक पूरा करने के बाद स्नातकों को सीआईआई से नौकरी की गारंटी प्राप्त होगी।

इस अवसर पर सुनजे शर्मा, प्रबंध निदेशक, भारत और दक्षिण पश्चिम एशिया, हयात होटल्स डिप्लोमा ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा, ” इकोले होटेलीयर डे लॉज़ेन (इएचएल) को दुनिया भर के प्रमुख आतिथ्य श्रृंखलाओं द्वारा मान्यता प्राप्त है। हमारा उद्देश्य ऐसे कुशल पेशेवर तैयार करना है जो हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री के वर्ल्ड क्लास मानकों के अनुरूप दुनियाभर के बड़े होटल्स में काम कर सकें।”

इस मौके पर अमन सचदेव, निदेशक और क्षेत्रीय प्रमुख (दक्षिण एशिया, मध्य पूर्व और म्यांमार), इएचएल तथा अरिफ खान, क्षेत्रीय वीपी-एचआर, भारत और दक्षिण पश्चिम एशिया, हयात होटल्स भी उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page