पटौदी में डिग्री कॉलेज को मिली मंजूरी, पटौदी के एचएसवीपी सेक्टर एक में जल्द होगा शिलान्यास : सत्यप्रकाश जरावता

Font Size

– मुख्यमंत्री ने विधायक की मांग पर पटौदी में गत वर्ष 13 नवंबर को की थी घोषणा

गुरुग्राम, 04 मई। गुरुग्राम जिला के पटौदी क्षेत्र में डिग्री कॉलेज की बहुप्रतीक्षित मांग अब पूरी होने जा रही है। इसके लिए सभी विभागीय औपचारिकताओं को पूरा करते हुए शिक्षा विभाग की ओर से आज मंजूरी दे दी गई है। शिक्षा विभाग द्वारा मिली मंजूरी के तहत पटौदी के हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के सेक्टर एक में करीब पांच एकड़ क्षेत्रफल पर इसका निर्माण किया जाएगा।

पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने यह जानकारी सांझा करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल व शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार के इस निर्णय से क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर है। उन्होंने बताया कि पटौदी क्षेत्र में डिग्री कॉलेज की स्थापना से पटौदी व आसपास के क्षेत्र युवाओं को इसका सीधा लाभ मिलेगा। श्री जरावता ने कहा कि अब क्षेत्र की युवा शक्ति खासकर क्षेत्र की बेटियों को उच्च शिक्षा के लिए गुरुग्राम या रेवाड़ी जाने के आवश्यकता नही होगी।

श्री जरावता ने बताया कि 13 नवंबर 2021 को जब मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल पटौदी में आश्रम हरि मंदिर के संचालक महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव के षष्ठिपूर्ति महोत्सव में शिरकत करने आये थे तब उन्होंने क्षेत्र के लोगों की इस मांग को उनके समक्ष रखा था। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने लोगों की जनभावनाओं का सम्मान करते हुए मौके पर ही इसकी घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की प्राथमिकता सूची में शिक्षा और स्वास्थ्य का क्षेत्र सबसे ऊपर है। विधायक ने कहा कि निर्माण के लिए शुरुआती प्रक्रिया पूरी होते ही जल्द ही डिग्री कॉलेज के शिलान्यास की तारीख भी तय कर दी जाएगी।

श्री जरावता ने कहा कि पटौदी में डिग्री कॉलेज की बहुप्रतीक्षित मांग को पूरा कर मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने क्षेत्र की जनता के साथ किए किए गए वायदे को पूरा करने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के नारे के साथ महिला सशक्तिकरण की दिशा में अग्रसर प्रदेश सरकार की इस निर्णायक पहल से यहां की बेटियों को बीच में ही पढ़ाई छोड़ने या उच्च शिक्षा के लिए मजबूरी में दूसरे जिलों के कालेज जाने की परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी ।
श्री जरावता ने मुख्यमंत्री की कार्यशैली की प्रसंशा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री सदैव विकास को प्राथमिकता देते हैं और क्षेत्र की आवश्यकता अनुरूप विकास कार्यों की घोषणा करते हैं, उन्हें पूरा करवाते हैं। उन्होंने कहा कि पटौदी क्षेत्र के स्थानीय निवासियों की परेशानियों को समझते हुए सीएम ने इसका स्थाई समाधान किया है जिससे यहां के लोगों में खुशी का माहौल है। उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री ने ‘सबका साथ- सबका विकास’ नारे को सार्थक करके दिखाया है और उनकी कथनी और करनी में समानता का भाव है।

You cannot copy content of this page