अनिल विज ने कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए मुख्य सचिव को लिखा पत्र

Font Size

 गृह मंत्री ने सभी प्रकार की रैलियो, जलसो, जुलूस, एकत्रीकरण पर रोक लगाने के लिए कहा 

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा , 29 दिसम्बर तक ओमीक्रान के 14 केस थे जिनमें से अधिकतर मरीज ठीक हो चुके है

चंडीगढ़, 30 दिसंबर :  हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि “कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए आज उन्होंने मुख्य सचिव को पत्र लिखा है कि सभी प्रकार की रैलियो, जलसो, जुलूस, एकत्रीकरण पर रोक लगा देनी चाहिए”।

श्री विज आज यहां पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर रोक लगाना जरूरी है और कोरोना के नियमों का सभी जिलों में प्रशासन को सख्ती से पालन करवाना चाहिए।

श्री विज ने कहा कि 29 दिसम्बर तक ओमीक्रान के 14 केस थे जिनमें से अधिकतर मरीज ठीक हो चुके है। उन्होंने कहा कि कोरोना लोगों के सहयोग से ही खत्म हो सकता है सभी मास्क पहने, सामाजिक दूरी बनाए रखे और भीड़- भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचे।

 

“राज्य के सार्वजनिक स्थलों में आने-जाने वाले लोगों को वैक्सीन लगी हुई है या नही, ये सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी उस स्थल के मालिक या प्रबंधक की होगी “

 

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि राज्य के सार्वजनिक स्थलों जिनमें सिनेमा हॉल, मॉल, बैंक्वेट हॉल समेत अन्य जगहों पर आने-जाने वाले लोगों को वैक्सीन लगी हुई है या नही, ये सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी उस स्थल के मालिक या प्रबंधक की होगी।

श्री विज आज यहां पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

श्री विज ने कहा मालिक या मैनेजर यह सुनिश्चित करेंगे उनकी यहाँ/प्रोपर्टी में आने वाला व्यक्ति वैक्सीनेट है या नही है।

उन्होंने कहा ऐसे स्थलों की रेंडम चैकिंग के लिए सभी जिलों के उपायुक्तों को आदेश दिए गए हैं और जिलों में उपायुक्त की तरफ़ से गठित टीम ऐसे स्थलों पर जाकर रेंडम चैकिंग करेगी। श्री विज ने कहा अगर कोई वैक्सीनेट नही है और वह सार्वजनिक स्थानों में जाता है तो उनके खिलाफ धारा 188 के तहत कार्रवाई होगी।

You cannot copy content of this page