फरूखनगर व पटौदी सब्जी मंडी भी रहेंगी दो दिन बंद : एसडीएम पटौदी

Font Size
  • सब्जी मंडी के आढ़तियों, किसानों व मुनीम को जारी किए जाएंगे कलर्ड पास

  • पटौदी(गुरूग्राम) 5 मई। कोरोना संक्रमण महामारी को देखते हुए जिला की पटौदी व फरुखनगर सब्जी मंडी को 6 व 7 मई को बंद रखा जाएगा । ये मंडिया 8 मई को पुनः खोली जाएंगी। इस दौरान सब्जी मंडी के सभी आढ़तियों, किसानों व मुनीम को कलर्ड पास जारी किए जाएंगे।
  • इस बारे में जानकारी देते हुए पटौदी के एसडीएम राजेश प्रजापत ने बताया कि इस बारे में पटौदी और फरुखनगर मंडी के मार्केट कमेटी सचिव को पत्र लिखकर निर्देश दिए जा चुके है। उन्होंने बताया कि सब्जी मंडी के सभी आढ़तियों, किसानों व मुनीम को एक कलर के पास दिए जाएंगे।
  • उन्होंने बताया कि प्रति सब्जी मंडी 400 रिटेलरो से ज्यादा को पास नहीं दिए जाएंगे। इन 400 में से 200 रिटेलरो को एक दिन तथा बाकी 200 रिटेलरो को दूसरे दिन आने के लिए पास जारी किए जाएंगे। पहले 200 रिटेलरो को हरे रंग के पास तथा बाकि 200 रिटेलरो को लाल रंग के पास और आढ़तियों तथा किसानों को पीले रंग के पास जारी किए जाएंगे। इसके साथ-साथ सभी रिटेलरो , आढ़तियो व किसानों से संपर्क करके अगले 24 घंटे के अंदर-अंदर सभी संबंधितों को वर्णित रंगों के हिसाब से पास जारी करने के लिए कहा गया है। बिना पास के सब्जी मंडी में प्रवेश करना गैरकानूनी होगा। यदि कोई व्यक्ति बिना पास के सब्जी मंडी में प्रवेश करता है तो उसके खिलाफ नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट-54 से 60 के तहत एफ आई आर दर्ज की जाएगी व आईपीसी धारा-188 के तहत मुकदमा भी दायर किया जाएगा।

  • इस बारे में मार्केट कमेटी के सचिव को निर्देश दिए गए हैं कि वे आश्वस्त करें कि जिन लोगों को भी पास जारी किए गए हो, वे सभी मंडी में फेस मास्क लगाकर आए और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना सुनिश्चित करें। यदि कोई पास धारक इन नियमों की अवहेलना करता है तो उसका पास रद्द करते हुए उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

You cannot copy content of this page